भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण (एलिम्को) कानपुर के सौजन्य से राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अतर्गत लगाए जाएंगे शिविर

महम
भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण (एलिम्को) कानपुर के सौजन्य से राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अतर्गत वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क सहायता अंग व उपकरण प्रदान करने के लिए जिला रोहतक के विभिन्न खंडों में शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार व जिला रैडक्रास सोसायटी सचिव देवेंद्र चहल ने सूचना जारी की है।
समाजसेवी बसंत लाल गिरधर ने बताया कि इन शिविरों में वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क छड़ी, वाॅकर, व्हीलचेयर, कान की मशीन, छड़ी (सीट सहित), व्हील चेयर कमांड सहित, सिलिकाॅन फोन तकया, नी ब्रेस, स्पाइनल स्पोर्ट व फुटवीयर किट आदि सहायता अंग व उपकरण देने के लिए पहचान की जाएगी।
महम नगरपालिका कार्यालय परिसर में लगेगा शिविर
जारी शेड्यूल के अनुसार दस जनवरी को कलानौर के वरिष्ठ नागरिकों के लिए कलानौर के सामान्य अस्पताल में शिविर का आयोजन किया जाएगा। जबकि 11 जनवरी को महम के नगरपालिका कार्यालय परिसर में महम व लाखनमाजरा के वरिष्ठ नागरिकों को लिए शिविर लगाया जाएगा। सांपला के वरिष्ठ नागरिकों के लिए 12 जनवरी को सांपला की अग्रवाल धर्मशाला में तथा 13 जनवरी को रोहतक खंड के ग्रामीण के वरिष्ठ नागरिकों के लिए तथा 14 जनवरी को रोहतक शहर के वरिष्ठ नागरिकों को लिए अर्पण मानसिक बाल दिव्यांग संस्था, गांधी नगर रोहतक में शिविर लगाया जाएगा।
ये प्रमाण साथ लाएं
जारी सूचना के अनुसार लाभ लेने के इच्छुक भारतीय वरिष्ठ नागरिक की आयु 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। साथ ही वह बीपीएल श्रेणी में हो। उसके पास बीपीएल राशन कार्ड अथवा राज्य की वृद्धावस्था पेंशन प्राप्ति प्रमाण पत्र की छाया प्रति अथवा जिला प्रशासन द्वारा प्रदत्त, अर्थिक स्थिति प्रमाण पत्र (प्रति माह 15000 या उससे कम) हो। भारतीय सरकार/ हरियाणा सरकार द्वारा जारी किया गया फोटोयुक्त, पहचान पत्र की छाया प्रति ( आधार कार्ड, वोटर कार्ड, बीपीएल, राशन कार्ड, बैंक पास बुक व पैन कार्ड आदि) हो। दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *