बजट बैठक के बहिष्कार के बाद एकजुट पालिका पार्षद तथा पार्षद प्रतिनिधि

चेयरमैन ने कहा प्रशासनिक कारणों के की बैठक स्थगित
अब 15 फरवरी को होगी बैठक
महम, 18 दिसंबर

महम नगरपालिका के पार्षदों के सब्र का बांध आखिर टूट गया। पार्षदों ने पालिका चेयरमैन पर मनमानी करने और पार्षदों की अनदेखी करने के आरोप लगाए हैं। विरोध में पार्षदों ने गुरूवार को प्रस्तावित पालिका पार्षदों की बैठक का बहिष्कार किया। पार्षदों का कहना है कि पालिका चेयरमैन द्वारा उन्हें किसी भी काम के लिए विश्वास में नहीं लिया जा रहा है। यहां तक कि उन्हें बजट एजेंडा की कॉपी तक नहीं दी गई।
पार्षद बॉबी गोयल ने कहा है कि उन्हें केवल बैठक की सूचना भर दी जाती है। वह भी एक या दो दिन पहले। बैठक निर्धारित होने से पहले उन्हें विश्वास में नहीं लिया जाता। उनके द्वारा कहे जाने वाले किसी भी कार्य को नहीं करवाया जा रहा। बजट बैठक के बावजूद बजट की कॉपी किसी भी पार्षद को नहीं दी गई। कई बार तो ऐसा तक होता है कि बैठक में एजेंडे की रूपरेखा कुछ और होती है और पास कुछ और होकर आ जाता है।
महिला पार्षद रेणू देवी के प्रतिनिधि मान सिंह ने कहा कि शहर के विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल ने स्वयं महम का औचक दौरा किया था। तब सीएम ने कहा था कि शहर द्वारा विकास योजनाएं बनाकर भेजी जाएं। विकास कार्यों के लिए पैसा उपलब्ध करवा दिया जाएगा, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। कोई भी विकास योजना तैयार नहीं करवाई गई।
षार्षद कौशल्या देवी के पति तथा पूर्व पालिका उपप्रधान जयनारायण ने भी कहा कि सभी पार्षद अनदेखी से नाराज हैं। सभी पार्षदों ने एकजुट होकर पालिका की बजट बैठक का बहिष्कार किया है। पार्षद सुमन रानी ने भी कहा है कि शहरवासी पार्षदों से कार्यों की उम्मीद करते हैं, लेकिन पार्षद चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे। जब कोई कार्य हो ही नहीं रहा तो बैठकों का दिखावा क्यों हो रहा है।
पार्षदों का कहना है कि शहर में कोई भी कार्य ढ़ग से नहीं हो रहा। सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। पालिका प्रशासन के प्रति शहरवासियों में रोष बढ़ता जा रहा है। चेयरमैन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
पहले ही स्थगित कर दी थी बैठक-चेयरमैन
इधर पालिका चेयरमैन भारती पंवार का कहना है कि बैठक को प्रशासनिक कारणों से स्थगित किया है। उन्हें पार्षदों की नाराजगी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यदि कोई मुद्दा है तो पार्षदों के साथ बैठकर बात कर ली जाएगी। बजट बैठक अब 15 फरवरी को होगी। (इंदु दहिया)

इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *