सम्मान समारोह में काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित रही

धानक समाज ने महाबीर सहारण का किया सम्मान समारोह

महम
महम चौबीसी के गांव फरमाणा खास में समाजसेवी महाबीर सहारण के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। गांव के समूचे धानक समाज की ओर से किए गए इस समारोह में महाबीर को पगड़ी तथा फूल मालाएं भेंट करने के अतिरिक्त फलों से तौला भी गया। महाबीर ने कहा कि वे अपने जीवन में कभी भी गांव फरमाणा की पगड़ी को ठेस नहीं लगने देंगे।
जुलाहा बस्ती में हुए इस समारोह में महाबीर ने कहा कि गांव तभी आगे बढ़ेगा, जब गांव में रहने वाला हर ग्रामीण खुश और समृद्ध होगा। जिस समाज के पास साधनों की कमी है, उस समाज के लिए आजीविका के साधानों की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी भी गणमान्य ग्रामीणों तथा जनप्रतिनिधियों को बनती है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें मौका मिला तो गांव के रोजगार चाहने वाले हर युवा को रोजगार की व्यवस्था को प्राथमिकता देंगे। यह काम ज्यादा मुश्किल नहीं है। रोजगार के साधनों की भी कमी नहीं है। युवाओं को सही जानकारी तथा उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार प्रशिक्षण देने की जरूरत है। रोजगार मिल ही जाएगा।

गांव फरमाणा के धानक समाज ने महाबीर सहारण किया सम्मान

महाबीर सहारण ने कहा जुलाहा बस्ती में पेयजल की समस्या का स्थायी समाधान करवाया जाएगा। इसके लिए वे शीघ्र ही जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मिलेंगे। इस बस्ती की चौपाल का निर्माण भी करवाया जाएगा। इस समाज की और जो भी समस्याएं होंगी उनका भी हल निकाला जाएगा। समारोह में धानक समाज के ग्रामीणों ने महाबीर सहारण को सहयोग व समर्थन का वादा किया। इस अवसर पर छोटनराम इंदौरा, रिसाला इंदौरा, जीता इंदौरा, ओम सिंह डाबला, भगत पवन इंदौरा, पूर्व सरपंच प्रकाश इंदौरा, अशोक इंदौरा, गोगल डाबला, जयसिंह डाबला तथा रोहताश डाबला सहित भारी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित रही। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *