गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, चोरी की 9 वारदातों का खुलासा

रोहतक पुलिस ने वाहन चोरी के सक्रिय गिरोह का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा के मार्गदर्शन में वाहन चोर के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की कड़ी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महम श्री हेमेंद्र मीना के नेतृत्व में बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने कलानौर व महम एरिया में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया है। गिरोह में शामिल चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो से 9 वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपियो को कल पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर हासिल करना का प्रयास किया जाएगा। आरोपियों से अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की उम्मीद है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महम हेमेंद्र मीणा ने बताया है कि पिछले कुछ महीनों से महम और कलानौर क्षेत्र में मोटरसाइकिल, थ्रेसर, डंपर, ट्रॉली आदि की चोरी की वारदातें लगातार हो रही थी। वारदातों को गंभीरता से लेते हुए एसएचओ कलानौर निरीक्षक रमेश कुमार और महम चौकी प्रभारी उप.नि. नफे सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने मेहनत से कार्य करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है।

महम पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सदस्य

विशाल उर्फ़ भोलू, रविन्द्र उर्फ़ बिंदर, बिंटू निवासीगण गांव फरमाना खास और कपिल निवासी भैणी चंद्रपाल को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पुछताछ में आरोपियों ने 7 मोटरसाइकिल महम से और 2 मोटरसाइकिल हांसी (हिसार) से चोरी करने की वारदातें कबूली है। गिरोह में शामिल दो साथी फरार चल रहे है जो वारदात के समय रैकी करने का काम करते थे। फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए निरंतर छापेमारी की जा रही है।
पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदि है और अपनी नशे की जरूरतों को पूरा करने के लिए पहले तो अपने घर से अनाज, बर्तन आदि बेचते थे। बाद में इन्होंने मिलकर बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। आरोपी सामान्यत स्पेलेंडर, सीडी डीलक्स, प्लेटिना आदि पुरानी मोटरसाईकिलों को मास्टर-की की माध्यम से चोरी करने की वारदात को अंजाम देते थे। साथ में चोरी के बाद बाइक में पेट्रोल निकाल कर बेच देते थे और बाइक को या तो कही सुनसान जगह पर छोड देते थे या फिर अपने किसी जानकार को चलाने के लिए पैसे लेकर दे देते थे। इन तरीकों से लिए गए पैसों से आरोपी नशीला पदार्थ खरीद कर नशा करते थे।
रोहतक पुलिस द्वारा चोरी की वारदातो को अंजाम देने वाले लोगो के खिलाफ निरंतर कार्यवाही की जा रही है। ठीक इसी तरह पिछले सप्ताह में एएसपी महम मीना के नेतृत्व में कलानौर में एक बड़े वाहन चोर के गिरोह का खुलासा किया गया था। जिसमे आरोपी अजीत उर्फ़ अर्जुन निवासी रैनकपुरा, सुनील उर्फ़ सन्नी और प्रदीप निवासीगण बालकनाथ कॉलोनी रोहतक को गिरफ्तार किया। जिन्होंने कुल 13 वारदात कलानौर, झज्जर, गोहाना, दादरी व बेरी एरिया में कर रखी थी। जिनसे 3 ट्रॉली, 3 डंफर, एक पानी का टैंक कुल 7 वारदात केवल कलानौर एरिया से की थी।

रोहतक पुलिस बढ़ती वाहन चोरी को रोकने के लिए लगातार कदम उठा रही है और सफलता भी मिल रही है। एएसपी महम हेमेंद्र मीना ने बताया की हाल ही में महम में सीसीटीवी कैमरों प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया है उन्ही की मदद से महम में बाइक चोर गिरोह का खुलासा संभव हुआ है।

एएसपी हेमेंद्र मीणा ने लोगो से अपील की है कि पुलिस का सहयोग करे और किसी प्रकार के अपराध में लिप्त लोगो की जानकारी पुलिस को दे। इसके अलावा नशा करने वाले तथा नशीले पदार्थों का व्यापार करने वाले लोगों की सूचना पुलिस को दे ताकि उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा सके। सूचना देने वालो की पहचान गुप्त रखी जाएगी। इसके अतिरिक्त आमजन से अपील है कि अपने मकानों, दुकानों, संस्थानों आदि में अच्छी गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरा लगाए। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *