सभी सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को वितरित किए तिरंगे

महम
महम चौबीसी के फरमाणा खास गांव के हर ग्रामीणों को तिरंगा लहराने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए समाजसेवी महाबीर सहारण ने जागरूकता अभियान चलाया है। महाबीर फरमाणा के सौजन्य से गांव के सभी सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को देष की आन-बान और शान का प्रतीक तिरंगा वितरित किया गया है।
महाबीर ने बताया कि गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा गांव की दोनों राजकीय प्राथमिक पाठषालाओं के 900 से अधिक विद्यार्थियों को तिरंगा झंडे वितरित किए गए हैं। सहारण ने कहा कि देश की नई पीढ़ी को शहीदों की शहादत याद दिलवाना अत्यंत आवश्यक हैं। आज आजादी की खुली हवा में सांस लेने वाली नई पीढ़ी शायद ही जानती है कि आजादी के लिए न जाने कितने ज्ञात अज्ञात शहीदों ने बलिदान दिया था।

महाबीर ने बताया कि आजादी की 75वीं वर्ष गांठ मनाने के लिए गांव में जबरदस्त उत्साह है। विशेषकर विद्यार्थी तिरंगे झंडे को बड़े सम्मान से देख रहे हैं। विद्यार्थियों ने आश्वासन दिया है कि वे केवल अपने घरों पर झंडे लगाएंगे, बल्कि अपने आस-पड़ोस में भी ग्रामीणों को झंडे लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य नसीब गोयत तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या पूनम वर्मा ने महाबीर सहारण के इस प्रयास की प्रशंसा की तथा कहा कि महाबीर गांव में खेलों तथा शिक्षा के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार विद्यार्थियों और खिलाड़ियों को मार्ग दर्शन व सहयोग मिलता रहा तो ये आगे चलकर गांव का नाम रोशन करेंगे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *