Home जीवनमंत्र ऐसे हो गया मंत्री का मृत्युदंड माफ-आज का जीवनमंत्र 24c

ऐसे हो गया मंत्री का मृत्युदंड माफ-आज का जीवनमंत्र 24c

मौत की सजा से भी नहीं घबराया मंत्री

सुना है एक बार किसी राजा ने अपने एक मंत्री को फांसी की सजा सुना दी। मंत्री संगीत प्रेमी था। उस दिन उसके घर मेहमान आए थे। घर में एक आयोजन चल रहा था। सब लोग मस्ती में नाच गा रहे थे। संगीत की महफिल सजी थी।
तभी राजा के सिपाहियों ने आकर उसे सूचना दी कि उसे आज शाम पांच बजे फांसी पर लटका दिया जाएगा। ये राजा का हुक्म है। घर में मातम छा गया। परिवार के लोग रोने लगे। संगीत बंद हो गया, लेकिन वह मंत्री बिल्कुल भी विचलित नहीं हुआ।

उसने कहा शुक्र है राजा ने पांच बजे तक का वक्त दिया। तब तक यह आयोजन पूरा हो जाएगा। अच्छा मौका आज मैं अपने अंतिम समय में संगीत सुन रहा हूं। संगीत बंद नहीं होना चाहिए। सब लोग नाच गाना जारी रखें। मंत्री पहले से भी खुश था।
उसकी इच्छा को ध्यान में रखते हुए आयोजन पहले की तरह जारी रहा।

यह बात राजा तक भी पहुंच गई। राजा बहुत हैरान हुए। वे स्वयं उस आयोजन को देखने आए। उन्हें वैसा ही देखा जैसा उन्हें बताया गया था।
राजा को अपनी भूल का अहसास हो गया। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति मौत का भी ऐसे स्वागत करता है। वो कभी अपराध नहीं कर सकता। जरुर उन्हें समझने में कोई भूल हुई है। राजा ने मंत्री को दिया मृत्युदंड वापिस ले लिया।

तभी तो कहा गया मरने से पहले भी क्यूं मरा जाएं, जो भी जीवन मिला है उसे आनंद के साथ व्यतीत करें। पता नहीं किस वक्त क्या घटित हो जाए।

आपका दिन शुभ हो!!!

ऐसे हर सुबह एक जीवनमंत्र पढने के लिए Download 24C News app:  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सरेआम लहराई पिस्तौल, चलाई गोली! नौ के खिलाफ मामला दर्ज

गांव किशनगढ का मामला महम, 27 जनवरी शहर से सटे गांव किशनगढ़ में कुछ युवकों द्वारा सरेआम लड़ाई झगड़ा...

मायके में आई विवाहिता घर से हुई गायब

पिता ने महम थाने में दी शिकायत महम, 27 जनवरी महम के वार्ड तीन मायके में आई एक विवाहिता...

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगडा ने किया महम में ध्वजारोहण

शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम उत्कृष्ट सेवा देने वाले अधिकारियों को किया गया सम्मानितमहम, 26...

किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, 27 से रोड़ जाम करने की चेतावनी

गन्नें के भाव बढ़ाने की मांग को लेकर किसान कर रहे हैं आंदोलन महम, 25 जनवरीमहम चीनी मिल से...

Recent Comments

error: Content is protected !!