फरमाणा खास के किसान को मोटरसाइकिल पर सामान ले जाते दिख गए चोर

चोरी के सामान सहित किए गए पुलिस के हवाले
महम

महम चौबीसी के गांव फरमाणा खास के एक किसान ने उसके खेत से चोरी हुए सामान के साथ ही चोरों को भी दबोच लिया। चोर जब इस सामान को बेचने की फिराक में लेकर निकले तो किसान को दिखाई दे गए। किसान ने सामान सहित चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया।
किसान विनोद पुत्र हवा सिंह ने महम पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि गांव में ही वह दस एकड़ कृषि भूमि पर खेती करता है। इसमें से कुछ जमीन पंचायती है जबकि कुछ जमीन उसकी खुद की है। उसके साथ ही फरमाणा खास के ही सुरेश पुत्र सतबीर का भी खेत है। विनोद ने सुरेश के साथ मिलकर गांव की जोहड़ी के पास ट्यूबवैल लगा रखा है। इस ट्यूबवैल से वे दोनांे मिलकर अपने खेतों में बारी-बारी से पानी देते हैं। उनके ट्यूबवैल का सामान चोरी हो गया था। चोरी हुए सामान में हांडी, पंखा, बैंड तथा 20 फुट लोहे का पाइप था। विनोद का कहना है कि वह सुबह अपने घर के सामने अपने भाई अमित, दोस्त सुरेश पुत्र सतबीर, जितेंद्र पुत्र वेदो राम, अमित पुत्र सतबीर तथा विरेंद्र पुत्र जगदीश के साथ हुक्का पी रहा था।
तभी उसे घर के सामने से दो युवक मोटरसाइकिल पर जाते दिखाई दिए। इन युवकों के पास ट्यूबवैल का पंखा, दस फुट लोहे की पाइप तथा पटा था। विनोद का कहना है कि यह सामान उसने पहचान लिया था। यह सामान उन्हीं के ट्यूबवैल का चोरी हुआ सामान था।
विनोद ने तुरंत अमित की गाड़ी से पीछा करके महम मार्ग पर बजरंग भट्ठे के पास दोनों युवकों को पकड़ लिया। हालांकि उनमें से पीछे बैठा युवक चकमा देकर भागने में सफल हो गया। एक युवक को मोटरसाइकिल व ट्यूबवैल के सामान सहित काबू कर लिया गया। पकड़ा गया युवक अनिल पुत्र बलवान निवासी फरमाणा नामजद हुआ है। जबकि भागने वाले युवक का नाम सोमपाल पुत्र राजपाल निवसी फरमाणा ही बताया गया है। दोनांे आरोपियों को उनकी मोटरसाइकिल नम्बर एचआर-31क्यू-0268 तथा ट्यूबवैल के सामान के साथ पुलिस के हवाले कर दिया गया। महम पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। (एफआईआर)

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *