कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टर व ट्राली की शिकायत करती महिला

सामाजिक कार्यकर्ता ने सफाई निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

महम, 9 दिसंबर
महम नगरपालिका को लेकर आए दिन एक नया विवाद सामने आ रहा है। वार्ड आठ की एक महिला ने आरोप लगाया है कि उनकी गली में सप्ताह में एक बार ही कुड़ा लेने ट्रैक्टर ट्राली आती है। वहीं एक सामाजिक कार्यकर्ता ने सफाई निरीक्षक पर धमकी देने का आरोप भी लगाया है। इस संबंध मंे संबंधित राजनेताओं व उच्च अधिकारियों को शिकायत भेजी गई है।
वार्ड आठ निवासी राजबाला पत्नी प्रेम ने आरोप लगाया है कि उनकी गली में घरों से कूड़ा लेने के लिए नियमित रूप से ट्रैक्टर ट्राली व सफाईकर्मी नहीं आते। उसका कहना है कि उनका वार्ड लावारिश समझ रखा है। उनके यहां गत शनिवार को घरों से कूड़ा लेने के लिए ट्रैक्टर आया था। उसके बाद अब तक नहीं आया है। ऐसा कहते हुए राजबाला का वीडियांे भी वायरल हुआ है।
जिस इलाके में कूड़ा लेने के लिए ट्रैक्टर नियमित रूप से नहीं आता, वहां नागरिकों को मजबूरी में यहां-वहां कूड़ा डालना पड़ता है। जिससे शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा जाती है।
समस्याएं उठाने वाले कार्यकर्ता को धमकी
इधर महम में सफाई तथा अन्य समस्याएं उठाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता राकेश भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि उसे महम के सफाई निरीक्षक ने धमकी दी है। राकेश का कहना है कि सफाई निरीक्षक उसे बार-बार फोन करके उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाने की धमकी दे रहा है। सफाई निरीक्षक को कई बार समझाने का प्रयास किया गया है, लेकिन वह मान नहीं रही है। राकेश ने इस संबंध में पालिका सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने अपनी शिकायत, कमीशनर, मुख्यमंत्री, निकाय मंत्री, राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा तथा पुलिस अधिकारियों को भी शिकायत भेजी है। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *