गांव की कमेटी साध्वी से मिलकर कहेगी गांव छोड़ने के लिए

  • साध्वी नही मानी तो मिलेंगे एसपी व डीसी से
  • जरुरत पड़ी तो फिर से बुलाएंगे पंचायत

गांव मोखरा में शराब छुड़ाने के नाम पर लग रहे झाड़े का मुद्दा तूल पकड़ने लगा है। शनिवार को इस सम्बन्ध में गांव के आर्य समाज मंदिर में एक पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत ने कथित रूप से झाड़े से शराब छुड़ाने का दावा करने वाली साध्वी सोन नाथ को गांव छोड़ने का अल्टीमेटम देने का निर्णय लिया है।

साध्वी नही मानी तो पंचायत प्रतिनिधि डीसी व एसपी रोहतक से मिलेंगे

पंचायत की अध्यक्षता महम चौबीसी के मोखरा तपा प्रधान रामकिशन ने की। साध्वी के कथित झाड़े से शराब छुड़ाने के दावे के खिलाफ आंदोलन में मुख्य भूमिका आर्य समाज निभा रहा है।

पीजीआई में जाकर करे दावे को सिद्ध

पंचायत में साध्वी के शराब छुड़ाने को पाखंड बताया गया। पंचायत में कहा गया की यदि दावे दम है तो पीजीआई रोहतक में जाकर वहां आने वाले शराबियों की शराब छुड़वाए। यदि साध्वी ऐसा कर पाती है तो आर्य समाज खुद साध्वी को मंदिर उपलब्ध करवाएगा। अन्यथा साध्वी इस पाखंड को तुरंत छोड़े।

शराबी से चढ़वाई जाती है शराब

साध्वी गांव के खेड़ी पाना के एक मंदिर में रहती है। शराब छुड़ाने के नाम पर शराब ही मंगवाती है। कहा जाता है कि इस शराब में से कुछ शराब शराबी को ही पिलाई जाती है। पहले दो बोतल शराब की मंगवाने की बात की जा रही थी। अब एक ही बोतल की बात की जा रही है। मंगवाई व पिलाई जाने वाली शराब को प्रसाद का नाम दिया जा रहा है। बची हुई शराब के प्रयोग को लेकर भी अलग अलग बात की जा रही है।

पंचायत में भी कोथ डेरे के महंत शुक्राई नाथ सहित साध्वी देवा ठाकुर, स्वामी आदित्यवेश, ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान की बहन पूनम आर्या एवं प्रवेश आर्या, आर्य समाज मोखरा के प्रधान नफे सिंह, मनोज पहलवान, समाजसेवी महाबीर फरमाणा, आचार्य वीरेंद्र लाठर, रामफल निंदाना, आनंद मास्टर व आचार्य वेद मित्र आदि उपस्थित रहे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *