राज्यसभा सांसद ने किया जलभराव के क्षेत्रों का दौरा

कुछ किसानों ने सांसद का विरोध भी किया, गांव के ही किसानों ने उन्हें समझाया

महम
राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने बुधवार को गांव भैणीसुरजन में जलभराव वाले खेतों का दौरा किया। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर जलभराव की समस्या के समाधान के निर्देश दिए।
सांसद ने कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकारें किसान हितैषी सरकार हैं। किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि खेतों से पानी की निकासी की व्यवस्था की जाएगी तथा स्थायी समाधान के लिए भी योजना बनाई जाएगी। ताकि भविष्य में यहां जलभराव ना हो। उन्होंने कहा कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह का बयान किसान आंदोलन की पीेछे की साजिश को बेनकाब करता है। पंजाब के सीएम किसानों को सरेआम उकसा रहे हैं। उन्होंने किसान आंदोलन को कांग्रेस प्रायोजित बताया। सांसद ने गांव भैणीसुरजन में विकास कार्यों के लिए पांच लाख रूपए का अनुदान देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर सिंचाई विभाग के एसडीओ दिनेश के अतिरिक्त धर्मबीर खत्री, रामपाल चैहान, संतराम बडाली, राजकुमार, महेश कुमार तथा संदीप बडाली आदि भी उपस्थित रहे।
तीन साल से है समस्या
किसानों का कहना है कि भैणीसुरजन गांव के लगभग 400 एकड़ कृषि भूमि में लगभग तीन साल से पानी जमा हो रहा है। बडछप्पर माइनर की टेल के इन खेतों में लगातार फसल खराब हो रही है। सांसद ने कहा है कि बाढ़ नियंत्रण बोर्ड की होने वाली अगली बैठक में इस समस्या के स्थायी समाधान की योजना बनाई जाएगी।
किसानों ने किया विरोध
किसान आंदोलन के चलते भैणीसुरजन में कुछ किसानों ने सांसद रामचंद्र का विरोध भी किया। लेकिन जिन किसानों के बुलावे पर सांसद गांव के खेतों में गए थे उन्होंने ही विरोध करने वाले किसानों को समझाया। इसके बाद सांसद ने जलभराव क्षेत्रों को दौरा किया24c न्यूज/ दीपक दहिया 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *