सहकारी चीनी मिल मंे हुई आम सभा की बैठक

सहकारी चीनी मिल महम की हुई आम सभा की बैठक

महम
सहकारी चीनी मिल महम की बुधवार को आमसभा की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मिल के एमडी राजीव प्रसाद ने की। बैठक में गन्ने के भाव बढ़ाने को लेकर सीएम मनोहर लाल का धन्यवाद किया गया। मिल प्रंबधन ने आगामी पिराई सत्र के लिए तैयारियां भी आरंभ कर दी हैं।
राजीव प्रसाद ने बताया कि आगामी सत्र के लिए सरकार ने अगेती किस्म के लिए 350 रूपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 362 रूपए प्रति क्विंटल तथा मध्यम् तथा पछेती के लिए गन्ने की भाव 345 रूपए से बढ़ाकर 355 रूपए प्रति क्विंटल कर दिया है। यह भाव देश में सर्वाधिक है।
एमडी ने किसानों से कहा कि वे साफ सुथरा गन्ना लेकर आएं ताकि रिकवरी दर में वृद्धि हो। उन्होंने कहा कि इस वर्ष मिल की पिराई क्षमता भी बढ़ाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि शीघ्र ही किसानों में गन्नें के प्रति जागरूकता पैदा करने तथा गन्ना उत्पादन से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। संगोष्ठी में विशेषज्ञ किसानों को संबंधित जानकारियां देगें। एमडी ने किसानों तथा अंशधारकों को महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए।
बैठक में मुख्य लेखा अधिकारी आनंद सिंह ने वर्ष का लेखाजोखा तथा मुख्य अभियंता रमेशचंद्र ने मिल में किए तकनीकी सुधारों की जानकारी दी। इस अवसर पर गन्ना प्रबंधक सुरेंद्र पाल, ने गन्ने की नई किस्मों के बारे में बताया।24c न्यूज/ दीपक दहिया 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *