विजताओं को सम्मानित करते अतिथिगण

आरबीआई के सौजन्य से हुई प्रतियोगिता

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम में तहसील स्तरीय क्विज़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में महम तथा लाखनमाजरा ब्लाक के 25 विद्यालयों की 25 टीमों ने भाग लिया।प्रत्येक टीम में कक्षा नौवीं तथा दसवीं के दो दो विद्यार्थी शामिल थे।

प्रतियोगिता का आयोजन आरबीआई के सौजन्य से निदेशक सैकंडरी शिक्षा के निर्देशानुसार किया गया।प्रतियोगिता में खंड शिक्षा अधिकारी महम सरिता खनंगवाल, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य राजेश नांदल तथा पीएनबी के ब्रांच मैनेजर नीरज ने संयुक्त रूप से की। पूर्व प्राचार्य एवं अधिवक्ता कर्मबीर सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप उपस्थित रहे।

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मोखरा की दीपिका व नमन की टीम ने प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सैमान की नैन्सी व पायल ने की टीम ने दूसरा, राजकीय उच्च विद्यालय खरकड़ा के अभिमन्यु व बीटू की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

विजेता टीम को गोल्ड मैडल, पांच हजार रुपए नकद का नकद व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। दूसरे स्थान पर आने वाली टीम को चार हजार रुपए नकद, सिल्वर मैडल व प्रमाण पत्र तथा  तीसरा स्थान पाने वाली टीम को तीन हजार रुपए नकद, ब्रोंज मैडल व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। 

इसके अतिरिक्त आरबीआई की तरफ से प्रत्येक प्रतिभागी को को एक एक पैन तथा बोर्ड एवम प्रत्येक टीम को पांच सौ रुपए नकद दिए गए। प्रतिभागियों की जलपान की व्यवस्था भी की गई।निर्णयाक की भूमिका प्रवक्ता सुलक्षणा तथा पूनम ने निभाई। 

प्रतियोगिता को सफल बनाने में, प्राचार्य अजमेर सिंह, प्राचार्य संजय हुड्डा, राजेश, सवीनु, दिप्ती, जबर सिंह, अमरनाथ तथा सुरेंद्र सिंह का विशेष सहयोग रहा। प्रथम स्थान पर आने वाली जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *