उपायुक्त के समक्ष समस्याएं रखते महमवासी

विकास कार्यों में धांधली की चल रही है जांच

रोहतक के उपायुक्त अजय कुमार ने महम की समस्याएं सुनी। उपायुक्त ने सरकारी विश्रामगृह में अधिकारियों की बैठक ली तथा नागरिकों से भी रूबरू हुए। उपायुक्त ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। साथ ही किसी विकास कार्य में धांधली हुई है तो उसकी जांच भी की जाएगी। कुछ कार्यों की जांच पहले से ही चल रही है। उपायुक्त ने जलघर का दौरा भी किया।

महम की मुख्य समस्याओं में पेयजल की समस्या केंद्र में रही। पालिका पार्षदांे, महम सहायता समूह तथा जनअधिकार मंच तीनों की तरफ से सौंपी गई समस्याओं में यह समस्या थी। नागरिकों की ओर से कहा गया है कि महम में दो से पांच दिनों के अंतराल में पानी आता है। पानी आने की अवधि भी अधिकतम आधा घंटा होती है। पेयजल दूषित भी होता है। जलघरों के टैंकों में सिल्ट जमी है। जलघरों तक आने वाले नालों अटे पड़े हैं। बारिश का मौसम आने वाला है। महम के नाले भी अटे पड़े हैं। इनकी सफाई का मसला महम नगरपालिका तथा लोकनिर्माण विभाग के बीच अटका पड़ा है। नागरिकों की ओर से सीवरेज की सफाई की मांग भी उपायुक्त के समक्ष की गई है। महम सहायता समूह तथा पार्षदों ने महम के सामान्य अस्पताल की इमारत को सांई सैंटर वाले स्थल पर शिफ्ट करने की मांग भी उठाई है। महम सहायता समूह ने गत योजना में हुए विकास कार्यों की जांच की मांग भी उठाई है।

जनअधिकार मंच महम ने महम में चल रही भैंसों की डायरी का मुद्दा भी उठाया है। मांग की गई है कि इन डायरियों की उचित स्थान पर शिफ्ट किया जाना चाहिए। महम में इन दिनों दो बस स्टैंड बने हुए हैं। कुछ बसें नए बस स्टैंड तो कुछ बसें पुराने बस स्टैंड से चली जाती है। मांग की गई है कि एक बस स्टैंड से सभी बसें जानी चाहिए। निंदाना तथा कुछ अन्य गांवों के ग्रामीण भी उपायुक्त से मिले। उन्होंने अपने गांवों से संबंधित समस्याओं से उपायुक्त को अवगत करवाया।

उपायुक्त ने कहा है कि जलघर के टैंकों तथा नालों की सफाई के लिए एस्टीमेट बन गया है। शीघ्र ही सफाई का कार्य होगा। नाले उपर से ढके हुए हैं। जिसके लिए लोकनिर्माण विभाग से एनओसी लेना आवश्यक है। इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि कुछ कार्यों की जांच चल रही है। अधिकारी इस संबंध में शीघ्र ही रिर्पोट सौंप देंगे। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। अन्य शिकायतों की भी एसडीएम स्तर के अधिकारी से जांच करवाई जाएगी। इस अवसर पर महम के एसडीएम दलबीर फौगाट भी उपस्थित रहे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *