जनस्वास्थ्य विभाग काट रहा है मेन लाइन से अवैध कनेक्शन

जनता का दबाव बढ़ा तो विभाग भी जागा

महम, 29 मार्च
जनता जागरूक होती है तो हुक्मरानों पर भी दबाव बढ़ता है। पेयजल की समस्या को लेकर महमवासियों द्वारा लगातार उठाई जा रही आवाज विभाग को सुनाई देने लगी है। जनस्वास्थ्य विभाग भी एक्शन मोड में आया है। बुधवार को विभाग ने नए जलघर से शहर की ओर आ रही मेन पेयजल लाइन से अवैध कनेक्षन काटने आरंभ कर दिए हैं। इस संबंध में विभाग द्वारा पुलिस को भी लिखा जा चुका है।
महम में पेयजल की समस्या से निपटने के लिए महम शुगर मिल के पास एक नया जलघर बनाया गया था। इस जलघर से पेयजल की सीधी लाइन महम आती है। नया जलघर नेशनल हाईवे पर है। नए जलघर की लाइन में कई लोगों ने अवैध पेयजल कनेक्शन कर लिए हैं। परिणामस्वरूप महम तक पानी पहुंचता ही नहीं। नया जलघर सफेद हाथी बनकर रह गया है। अवैध कनेक्षनों को काटने की लगातार मांग की जा रही थी।
गत कई दिनों से महम के नागरिकों ने पेयजल की समस्या को लेकर आंदोलन तेज कर दिया था। विधायक, सांसद व जनप्रतिनिधियों को शिकायत दी जा चुकी थी। गत 18 मार्च को राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा तथा भाजपा नेता शमशेर खरकड़ा की उपस्थिति में उपायुक्त यशपाल यादव को भी शिकायत दी गई थी। सोशल मीडिया पर भी पेयजल का मुद्दा लगातार उठाया जा रहा है। उजाला नगर निवासी मनदीप ने तो इस संबंध में सीएम विन्डो पर भी दरखास्त लगा दी है। उजाला नगर के कई घरों में पेयजल की एक बूंद भी नहीं पहुंच रही है।
आखिर विभाग ने भी कार्रवाई आरंभ कर दी है। एसडीओ सुरेंद्र काद्यान ने बताया कि उनके संज्ञान में जितने भी अवैध कनेक्शन हैं, उन्हें काटने की कार्रवाई आरंभ कर दी है। इस संबंध में लाइन तोड़ने तथा अवैध कनेक्षन करने संबंधी शिकायत महम पुलिस को भी दे दी गई है। किसी भी अवैध कनेक्शन को नहीं रहने दिया जाएगा। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *