मुख्यातिथि डॉ. दहिया को सम्मानित करते आयोजक

राजकीय महाविद्यालय महम का एनएसएस शिविर हुआ संपन्न

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार के उपनिदेशक (जनसंपर्क) डॉ. बिजेंद्र विजय दहिया ने कहा है कि प्रयास केवल सफलता चाहने के लिए नही, सफलता पाने तक किए जाने चाहिएं। ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। फर्क केवल सही समय पर सही मार्गदर्शन मिलने तथा प्रतिभा को उचित मंच मिलने का रह जाता है। डॉ. दहिया गुरुवार को राजकीय महाविद्यालय महम के सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि स्वयंसेवकों को संबोधित कर रहे थे। पूर्व प्राचार्य एवम अधिवक्ता कर्मबीर सिंह समापन समारोह के विशिष्ट अतिथि थे। अध्यक्षता महाविद्यालय के एनएसएस प्रभारी अनिल चहल तथा पिंकी रानी की। 

डॉ. दहिया ने अपने महाविद्यालय काल के अनुभवों को सांझा करते हुए स्वयंसेवकों से कहा कि बदलते परिवेश में युवाओं की प्राथमिकताएं भी बदल रही हैं। भविष्य के निर्माण के क्षेत्र भी बढ़े हैं। ऐसे में जरूरत है अपनी क्षमता को समझकर मौकों का लाभ उठाने की। उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नही होता। काम की गुणवत्ता उसे छोटा या बड़ा बनाती है। कर्मबीर सिंह ने भी कहा कि कार्य की श्रेष्ठता ही कार्य पहचान है। अपनी प्रतिभा के अनुसार कार्य अपनाएं, सफलता अवश्य मिलेगी। 

श्रेष्ठ टीम को सम्मानित करते मुख्यातिथि तथा विशिष्ट अतिथि 

अनिल चहल तथा पिंकी रानी ने शिविर की रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा स्वयंसेवकों से कहा कि वे शिविर के दौरान आए महानुभावों के विचारों को अपने जीवन में भी धारण करें।अनिल चहल तथा पिंकी रानी ने बताया कि शिविर के दौरान कार्यों के आधार पर बीकॉम अंतिम वर्ष की मुस्कान को लड़कियों के वर्ग में तथा बीए अंतिम वर्ष के मंजीत को लडकों के वर्ग में श्रेष्ठ स्वयंसेवक घोषित किया गया। बीएसी द्वितीय वर्ष की शकुंतला तथा बीएसी तृतीय वर्ष के अमन को श्रेष्ठ कैम्पर चुना गया। बीए द्वितीय वर्ष की तन्नू तथा बीए अंतिम वर्ष के दीपक को श्रेष्ठ मेहनती स्वयंसेवक घोषित किया गया जबकि अनुशासन श्रेणी में बीए प्रथम वर्ष की पारुल तथा बीए अंतिम वर्ष के साहिल तथा हर्ष श्रेष्ठ रहे। बीकॉम अंतिम वर्ष की शुभी तथा बीए अंतिम वर्ष के विनोद को श्रेष्ठ ग्रुप लीडर घोषित किया गया। लडकों के वर्ग में ग्रुप ई तथा लड़कियों के वर्ग में ग्रुप डी श्रेष्ठ रहे। गुरुवार की सुबह स्वयंसेवकों ने ‘बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत रैली भी निकाली। समापन समारोह के अवसर पर स्वयंसेवकों ने मोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। एनएसएस शिविर गांव खेड़ी में आयोजित किया गया था। समापन समारोह महाविद्यालय के सभागार में हुआ। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *