टोल फ्री नम्बर पर की शिकायत की कार्रवाई पर उठे सवाल

महम, 28 मार्च
महम शहर के उत्तर में बसी उजाला नगर कालोनी के लगभग 50 घरों में लंबे समय से पानी नहीं पहुंच रहा। नागरिकों ने आखिर जनस्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर पर भी शिकायत की। इस शिकायत को लेकर हो रही कार्रवाई ने नया तूल पकड़ लिया है। नागरिकों को आरोप है कि बिना शिकायत के समाधान के ही विभाग के अधिकारियों ने समस्या के समाधान का दावा कर दिया। जबकि विभाग का कहना है कि वे इस संबंध में कार्रवाई कर रहे हैं।
इस बस्ती में पेयजल की समस्या पुरानी है। नागरिक कई बार जनप्रतिनिधियों तथा नागरिकों से शिकायत कर चुके हैं। समाधान नहीं हो रहा। नागरिक मनदीप ने बताया कि उसने 24 मार्च को विभाग के टोल फ्री नम्बर पर पानी नहीं आने की शिकायत की। मनदीप व समाजिक कार्यकर्ता राकेश भारद्वाज का कहना है कि टोल फ्री नम्बर की शिकायत को उन्होंने देखा तो पाया कि विभाग के अधिकारियों ने समस्या के समाधान का दावा कर दिया। जबकि समाधान नहीं हुआ।

उजाला नगर में मौके का मुआयना करते जेई 

मनदीप ने बताया कि मंगलवार को विभाग के जेई मनदीप गुलिया ने मौके का मुआयना किया। मौके पर भी पाया गया कि घरों में पानी नहीं पहुंच रहा। जबकि इन घरों में पानी की मोटरें भी लगी थी। राकेश भारद्वाज का कहना है कि विभाग के स्थानीय अधिकारियों ने शिकायत पोर्टल पर गलत जानकारी दी है। जिसे पोर्टल पर देखा जा सकता है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। जेई मनोज गुलिया ने भी स्वीकार किया कि उजाला नगर में कुछ घरों में पेयजल नहीं जा रहा। कुछ में पेयजल जा रहा है। इस संबंध में मंगलवार को मौके का मुआयना किया गया था। लेकिन जेई मनोज गुलिया का यह भी कहना है कि उन्होंने पोर्टल पर कोई गलत जानकारी नहीं दी। पोर्टल पर अभी भी शिकायतकर्ता को असंतुष्ट ही दिखाया जा रहा है। गुलिया का कहना है कि जल्द से जल्द उजाला नगर की पेयजल समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *