Home ब्रेकिंग न्यूज़ एसवाईएल के मुद्दे पर 25 दिसंबर को प्रस्तावित पंचायत की गई स्थगित

एसवाईएल के मुद्दे पर 25 दिसंबर को प्रस्तावित पंचायत की गई स्थगित

सरपंच एसोसिएशन महम, बार एसोसिएशन महम तथा महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत की लिखित अपील के बाद लिया गया निर्णय

महम चौबीसी अठगामा पंचायत के संयोजक शमसेर खरकड़ा ने की घोषणा


सतलुज युमना लिंक नहर (एसवाईएल) के मुद्दे पर 25 दिसंबर को महम चौबीसी के चबूतरे पर प्रस्तावित सर्वदलीय, सर्वखाप पंचायत स्थागित कर दी गई है। यह घोषणा महम चौबीसी अठगामा पंचायत के संयोजक शमसेर खरकड़ा ने अपने कार्यालय में बुलाई एक बैठक में की। बैठक में महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान मेहर सिंह मेहर सिंह नंबरदार, सरपंच एसोसिएशन महम के प्रधान जोगेंद्र भराण तथा बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट प्रदीप ढ़ाका की लिखित अपील के बाद लिया गया।
हालांकि इन संगठनों ने एसवाईएल के पानी के मामले में शमसेर खरकड़ा द्वारा किए प्रयास की प्रशंसा की। लेकिन वर्तमान हालातों में किसान आंदोलन के चलते इस दिशा में पुनिर्विचार किए जाने की अपील की। शमसेर खरकड़ा ने इस अपील को स्वीकार करते हुए बैठक में 25 दिसंबर की पंचायत को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा। जिसका बैठक उपस्थित लोगों ने समर्थन किया।

एसवाईएल हरियाणा की जीवन रेखा-खरकड़ा
शमसेर खरकड़ा ने कहा कि एसवाईएल के पानी के लिए लड़ाई जारी रहेगी। एसवाईएल का पानी हरियाणा की जीवन रेखा है। यह पानी हमें नहीं मिला तो खेती के लिए तो दूर पीने के लिए भी हरियाणा को पानी नहीं मिलेगा। इस पानी के लिए चौ.देवीलाल तथा चौ. मंगलसेन ने महम की धरती से ही आंदोलन की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि वे एसवाईएल के पानी के मुद्दे को फिर से एक बड़ा मुद्दा बनाने में कामयाब हो गए हैं। यह मुद्दा फिर से चर्चा में आ गया है। उन्होंने कहा कि एसवाईएल के पानी के लिए सभी विपक्षी दलों को एकमंच पर आना चाहिए। उन्होंने एसवाईएल के पानी को अपना जुनून बताया और कहा कि वे राजनीतिक लाभ या हानि की परवाह किए बिना इस मुद्दे पर लड़ाई जारी रखेंगे।
ये रहे मौजूद
बैठक में महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत मेहर सिंह नबरदार, बार एसोशिएशन के प्रधान एडवोकेट प्रदीप ढ़ाका, श्रीकृष्णा गौशाला कमेटी के प्रधान सतबीर सिंह, नगरपालिका चेयरमैन फतेह सिंह, श्रीराम, रमेश खटीक, मनोज बलंभा, सुमेर, रोहताश भैणीभैरो, मनु खरकड़ा, संदीप शर्मा, राजेश कटारिया, मीना कुमारी तथा नरेश बडाभैण, जगबीर बहमनी, शैंकी गिरधर, जोगेंद्र खुराना, संजीव अग्रवाल, मनोज पहलवान, मनु खरकड़ा तथा मुकेश सैनी आदि उपस्थित रहे।

ये कहा सर्वखाप पंचायत ने
चौबीसी सर्वखाप पंचायत, महम की तरफ से कहा गया है कि पंचायत किसान आंदोलन का पूर्ण समर्थन करती है तथा कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करती है। साथ ही 25 दिसंबर की पंचायत को भी स्थगित करने की मांग करती है। यह पंचायत किसान आंदोलन के बाद बुलाई जाए। पंचायत की अध्यक्षता प्रधान मेहर सिंह ने की। प्रस्ताव पर मेहर सिंह के अतिरिक्त सूरजमल राठी, सुभाष, हुक्कम सिंह, बलजीत प्रधान बलंभा तपा, भीम पहलवान, जयबीर, समुंद्र सिंह तथा दलबीर सिंह के हस्ताक्षर हैं।
बार एसोसिएशन का प्रस्ताव
इस मुद्दे पर बार एसोसिएशन ने प्रधान एडवोकेट प्रदीप ढ़ाका की अध्यक्षता में बैठक बुलाई। बैठक में शमसेर खरकड़ा द्वारा एसवाईएल के मुद्दे को फिर से जीवंत करने के लिए शमसेर खरकड़ा की प्रशंसा की गई। साथ ही किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए 25 दिसंबर को महम चौबीसी के चबूतरे पर इस मुद्दे पर बुलाई गई बैठक को स्थगित करने की मांग की गई। बार एसोसिएशन ने किसान आंदोलन का समर्थन किया तथा तय किया आंदोलनरत किसानों के लिए राहत सामग्री भी भेजी जाएगी।

for more updates of your area

ownload 24C News app:  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पत्नी ने पति पर लगाए गंभीर आरोप। घर से बरामद करवाई अवैध पिस्तौल

कहा घर आते ही करता था मारपीट महममहम चौबीसी के गांव मोखरा एक महिला ने अपने पति पर गंभीर...

महम के क्रांति चौक से बाइक चोरी

महम थाने में करवाया गया मामला दर्ज महममहम के क्रांति चौक पर स्थित सिवाच फोटो स्टेट के सामने से...

महाराजा अग्रसेन स्कूल महम में अग्रसेन जयंती पर हुआ समारोह

प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए महममहम के महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में अग्रकुल के...

राजा दशरथ को श्रवण के माता-पिता से मिला पुत्र वियोग में मरने का श्राप, ऐतिहासिक पंचायती रामलीला का मंचन शुरु

आदर्श रामलीला भी सोमवार की रात्रि से हो रही है आरंभ महममहम में रामलीलाओं का मंचन आरंभ हो गया...

Recent Comments

error: Content is protected !!