किसान दिवस के उपलक्ष्य पर सर्वखाप सर्वजातीय युवा पंचायत के बैनर तले हुई पंचायत

किसान आंदोलन में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने का लिया निर्णय
चौ. चरण सिंह को किया गया याद
फरमाणा सरपंच आशीष दिल्ली आंदोलन के लिए जाने वाले किसानों के ट्रैक्टरों को देंगे डीजल फ्री
किसान आंदोलन में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने का लिया निर्णय
जलयोद्धा राजेंद्र राणा ने भी ऑनलाइन किया पंचायत को संबोधित

चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर हुई किसान पंचायत

किसान दिवस के दिन कम से कम आधे दिन का उपवास रखा जाना चाहिए। यह किसानों का सम्मान होगा तथा किसान नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह को सच्ची श्रद्धाजंलि होगी। यह कहा गया बुधवार को चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर हुई युवा किसान पंचायत में। युवा पंचायत का आयोजन किसान दिवस के उपलक्ष्य हरियाणा सर्वखाप सर्वजातीय युवा पंचायत के सौजन्य से किया गया था। पंचायतियों ने बुधवार को दोपहर का भोजन नहीं किया।

पंचायत में किसान आंदोलन में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने का निर्णय लिया गया। पंचायत में केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को तुरंत वापिस लेने की मांग भी की गई है।

हरियाणा सर्वखाप सर्वजातीय युवा पंचायत के प्रदेश अध्यक्ष सतीश राठी

हरियाणा सर्वखाप सर्वजातीय युवा पंचायत के प्रदेश अध्यक्ष सतीश राठी ने बताया कि 25 दिसंबर से 27 दिसंबर तक सभी टोल प्लाजा फ्री रखने तथा शांतिपूर्ण धरने देने का प्रस्ताव भी पास हुआ है। पंचायत के सदस्य फरमाणा के सरपंच आशीष ने दिल्ली आंदोलन में जाने वाले ट्रैक्टरों को फ्री डीजल उपलब्ध करवाने की घोषणा की। पंचायत का संचालन बलवंत आर्य की अध्यक्षता में किया गया।
महम से किए गए आंदोलन होते हैं सफल-राजेंद्र राणा
सतीश राठी ने बताया कि मैग्सेसे पुरस्कार प्राप्त जलयोद्धा राजेंद्र राणा ने भी पंचायत को ऑनलाइन संबोधित किया। राणा ने अपने संबोधन में कहा कि महम चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे से होने वाले सभी आंदोलन हमेशा सफल होते हैं। उन्होंने पंचायत को इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी।


पंचायत को जेएस सिंधु, त्रिलोचन सिंह, रामकुमार, सुरेश राठी, अनूप श्योराण, मनोज नंबरदार, संदीप कून्डू, धर्मराज खेड़ी, भीष्म एडवोकेट, रमेश ठेकेदार, कृष्ण पंंडित, जयबीर महम, शमसेर मलिक, कपूर सिंह तथा पवन राठी आदि ने भी संबोधित किया। मंच संचालन आशीष फरमाणा ने किया।

for more updates

 Download 24C News app:  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *