उपायुक्त को शिकायत देते लाभार्थी

दो लाभार्थियों ने उपायुक्त को दी शिकायत

महम में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर सवाल उठे हैं। कुछ लाभार्थियों को स्वीकृति के बाद भी लाभ नहीं मिला। दो लाभार्थियों ने इस संबंध में उपायुक्त अजय कुमार को शिकायत दी है। राज्य सभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने भी प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है तथा जांच की मांग की है। 

महम के वॉर्ड 8 निवासी रविन्द्र पुत्र जगदीश तथा वॉर्ड 2 निवासी सतबीर सिंह पुत्र रामसिंह ने उपायुक्त को दी शिकायत में कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों में उनका नाम था। वर्ष 2019 में उन्हें इस संबंध में स्वीकृति पत्र भी मिल गया था।

डीपीसी डलवा कर की जाने वाली औपचारिकता भी पूरी कर दी गई थी। वे मकान बनाने के लिए किश्त लेने के लिए नगरपालिका कार्यालय में लगातार चक्कर लगाते रहे। उन्हें कभी सर्वर डाउन होने तो कभी किसी और बहाने से टाला जाता रहा। उन्हें कहा गया कि वे मकान बना लें, किश्त उन्हें दे दी जाएगी। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने कर्ज लेकर मकान पूरा कर लिया, लेकिन उन्हें किश्त नहीं दी जा रही। उपायुक्त ने इस संबंध में उचित कारवाई का आश्वासन दिया है।

इधर  सांसद के निजी सचिव महेश भारद्वाज ने बताया कि सांसद ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर कई शहरवासियों ने सांसद को शिकायत की थी। इसलिए सांसद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है, क्योंकि प्रधानमंत्री आवास योजना प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है तथा ये गरीबों को सीधा लाभ देने के उद्देश्य से शुरु की गई है। लाभार्थियों को इसका पूरा लाभ मिलना चाहिए। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *