कबीर धर्मशाला महम में हुआ अभिनंदन समारोह

बेटियों का शिक्षित होना ज्यादा जरुरी-रामचंद्र जांगड़ा
किसानों से की आंदोलन वापिस लेने की अपील

राज्य सभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा है कि समाज में बेटियों का शिक्षित होना बेटों से भी ज्यादा जरुरी है। बेटा तो एक ही घर को आगे बढ़ाता है, बेटियां दो-दो घरों की कर्णाधार होती हैं। जांगड़ा के सम्मान में रविवार को संत कबीर शिक्षा एवं समाज विकास संगठन के सौजन्य से महम की कबीर धर्मशाला में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था।
इस अवसर पर अपने संबोधन में सासंद ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने सही कहा था कि शिक्षा समाज के लिए अत्यंत आवश्यक है। शिक्षित समाज ही शिक्षा तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरुक होता है तथा आगे बढ़ता है। रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा हथियार है जो व्यक्ति को निडर बनाता है। शिक्षित व्यक्ति अन्याय को सहन नहीं करता। बुराइयों का सामना करता है उनसे डरता नहीं। उन्होंने कहा शिक्षा के साथ-साथ खेल भी जरुरी हैं। खेलों से शरीर भी स्वास्थ्य रहता है और खिलाड़ी का शानदार भविष्य भी बनता है। इस अवसर पर वूशू खेल में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया गया।


इन खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित
समारोह में अंतराष्ट्रीय स्तर पर पदक पाने वाले खिलाड़ी ध्रूव, राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले जितेंद्र दहिया, युवराज, मीनू, रेणू तथा स्नेहा तथा राज्य स्तर पर पदक पाने वाले जतिन बाहमणिया, साहिल, राम तथा नवीन को सम्मानित किया गया।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रधान राजकुमार, अजीत अहलावत, धर्मबीर खत्री, पूर्व सरपंच साधुराम, ओमप्रकाश, बलबीर मोखरा, महाबीर सीसर, रामनिवास, रिसाल सिंह, महेंद्र सिंह कानूनगो, महाबीर सोरखी, राजा सीसर तथा अंगे्रजों देवी आदि मौजूद रहे।

for more updates

Download 24C News app:  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *