लाखनमाजरा में लोगों की समस्याएं सुनते हुए विधायक बलराज कुंडू

प्रभावित गांवों में किया मौका-मुआयना, बिजली मंत्री से की बात

महम
जन सेवक मंच संयोजक एवं निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने महम हलके के विभिन्न गांवों में जलभराव की स्थिति को बेहद चिंताजनक बताया। कुंडू ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को जल्द से जल्द बारिश के पानी की निकासी के लिए तमाम बंदोबस्त करने की कड़ी हिदायतें दी हैं।
जलभराव से प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों का जायजा लेकर उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मौका.मुआयना करने के निर्देश दिए जिस पर अधिकारियों ने भी ग्रामीणों के साथ विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर जमीनी हालत देखे तथा पम्पिंग सेट एवं मोटरों का बंदोबस्त करवाते हुए जल निकासी का काम शुरू करवाया।
सबसे पहले उन गांवों से निकासी शुरू की गई है जहां पर तालाब ओवरफ्लो होकर गलियों में गंदा पानी जमा होने से हालात बेहद खराब बने हुए थे। साथ ही धान, बाजरा एवं कपास आदि फसलें बचाने के लिए खेतों से भी प्राथमिकता के आधार पर जलनिकासी शुरू करवाई जा रही है। बलराज कुंडू ने कहा कि उनका पूरा प्रयास है कि किसानों को जितना सम्भव हो सके नुकसान से बचाया जाए क्योंकि पिछले सीजन में भी किसान खराब मौसम की मार झेल चुके हैं और फिलहाल बरसाती पानी से उनकी फसलें खराब हो रही हैं। जल्द से जल्द खेतों से पानी निकाला जा सके, इसके लिए 24 घण्टे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कुंडू ने प्रदेश के बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह चौटाला से भी बात की।
अपने दौरे के दौरान आज विधायक बलराज कुंडू दोपहर को लाखनमाजरा स्थित जन सेवक कार्यालय पर ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए मौके पर ही प्रसाशनिक अधिकारियों से बातचीत कर उनका समाधान भी करवाया। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *