आरकेपी स्कूल में नाटक प्रस्तुत करते बाल विद्यार्थी

दीपावली के उपलक्ष्य पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

महम
रामकृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मदीना (आरकेपी) में शनिवार को दीपावली के उपलक्ष्य पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दसवीं कक्षा में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को नकद पुरस्कार भी दिया गया।
स्कूल निदेशक साहिल दांगी ने दसवीं कक्षा में प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्रा नीशू को 11 हजार रुपए, दूसरा स्थान हासिल करने वाले छात्र तरूण को 7100 रुपए तथा तीसरा स्थान हासिल करने वाली छात्रा प्रक्षिता को 5100 रुपए का नकद पुरस्कार दिया।
दीपावली के समारोह में विद्यार्थियों ने ग्रीन दीपावली मनाने का संकल्प लिया। भाषण, नाटक, कविता पाठ, नृत्य आदि गतिविधियों के माध्यम् से प्रदूषण रहित दीपावली मनाने का संदेश दिया गया। कक्षा पहली से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए ’बैग लैस’ डे मनाया गया। पहली से पांचवी कक्षा तक के विद्यार्थियों ने दीया बनाना व सजाना, पूजा थाली सजाना तथा स्वास्तिक बनाना सीखा। विद्यार्थियों ने बेेस्ट आउट ऑफ वेस्ट तथा फूलों व पत्तों से सजावट का सामान बनाना भी सीखा। कक्षा छटी से आठवीं तक के विद्यार्थियों को डिजाइनर लिफाफे, थाली डेकोरेशन, फ्लोटिंग कैंडल तथा सजावट का सामान बनाना सिखाया गया। घर से बनी चीजों के प्रयोग से फिजूलखर्ची से बचने का संदेश भी दिया गया।
फायरलैस कुकिंग की कार्यशाला में विद्यार्थियों ने मिठाइयां बनानी सीखी। विद्यार्थियों को घर पर बने दीपों का प्रयोग करने का आह्वान किया गया। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *