चिकित्सा सामान के प्रयोग के बारे में जानकारी देते संस्था के सदस्य

समाजसेवा संस्थाओं ने उपलब्ध करवाई स्वस्थ्य सुविधाएं

एसएमओ लाखनमाजरा करेंगी देखरेख
महम

उपमंडल के गांव बैंसी के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में बने आईसोलेशन वार्ड में चार ओक्सीजन कन्सन्ट्रेटर उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके अतिरिक्त यहां दो ओक्सीमीटर, दो पैकेट गल्बज, दो स्टीमर, पांच पैकेट मास्क, 50 शूज कवर, 50 हैडकवर तथा तीन ओक्सीमाॅस्क भी दिए गए हैं।
गांव के निवर्तमान सरंपच कृष्ण छाबड़ा ने बताया कि यह सामान परानंद चैरिटेबल संस्था गुरुग्राम तथा अंतराष्ट्रीय समाजसेवी संस्था लाइफ ट्री फाऊंडेशन के सौजन्य से उपलब्ध करवाया गया है।
फाऊंडेशन की भारतीय अध्यक्ष डा. संजना जोन इस अवसर पर स्वयं मौजूद रही। छाबड़ा ने बताया कि ये सामान फिलहाल गांव के आईसोलेशन केंद्र में दिया गया है। गांव की स्वस्थ्य वर्कर को इनके प्रयोग तथा उपयोग की जानकारी भी दी गई है।

गांव बैंसी में सामाजिक संस्थाओं ने उपलब्ध करवाया चिकित्सा सहायता सामान

छाबड़ा का कहना है कि लाखनमाजरा की एसएमओ डा. कमलजीत ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि यहां डाक्टर की सुविधा भी उपलब्ध करवाएंगी। छाबड़ा का कहना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में यह गांव के लिए एक बड़ी राहत है। उन्होंने इसके लिए संस्थाओं का धन्यवाद किया है।
छाबड़ा ने कहा कि इस कार्य में रोहतक के समाजसेवी संजय आहुजा की केंद्रीय भूमिका रही है। उनके सहयोग से गांव को ये सुविधाएं मिल पाई हैं। गरीब ग्रामीणों को इन सुविधाओं को अत्यंत जरुरत थी। छाबड़ा ने बताया कि संस्था की टीम ने एसडीएम मेजर गायत्री देवी से मिलकर भी इस संबंध में पूरी जानकारी दी है।24c न्यूज/ इंदू दहिया

अगर आपके पास है कोई ऐसी सूचना जिसे आप 24c न्यूज पर पोस्ट करवाना चाहते हैं, तो व्हाटसेप नम्बर 8053257789 पर भेज सकते हैं। या सीधी काॅल करके बता सकते हैं।

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *