Home अन्य रात को बाईपास पर उतार दिया महम की सवारियों को, फिर गर्माया...

रात को बाईपास पर उतार दिया महम की सवारियों को, फिर गर्माया मुद्दा

बस चालक व परिचालक के खिलाफ दी शिकायत

महम, 23 नवंबर
महम शहर के अंदर से बसें ना जाने का मुद्दा फिर गरमा गया है। मंगलवार की रात लगभग साढ़े दस बजे महम की सवारियों को एक बस ने हाईवे पर ही उतार दिया। इस संबंध में बस के चालक व परिचालक के खिलाफ उच्च अधिकारियों को शिकायत की गई है।
महम निवासी दीपक ने बताया कि वह दिल्ली से महम के लिए सिरसा डिपो की बस में सवार हुआ था। बस परिचालक ने उसे महम की टिकट दी थी। महम के पास बाईपास पर आकर उसे बस से उतरने की लिए कहा गया जबकि यहां से बस स्टैंड लगभग तीन किलोमीटर है। दीपक का कहना है कि दिल्ली में टिकट देते हुए या बस में चढ़ते हुए उसे बताया भी नहीं गया कि उसे महम में बाईपास पर उतरना पड़ेगा। अगर उसे बताया जाता तो वह या तो बस पर नहीं चढ़ता या बाईपास पर पहले की किसी परिजन को बुला लेते।
दीपक का कहना है कि उसने चालक से काफी बार कहा, लेकिन चालक ने कहा कि उसकी बस नॉन स्टॉप है यह महम के अंदर से नहीं जाएगी। यदि ऐसा था तो परिचालक द्वारा उसे महम की टिकट ही क्यों दी गई थी? दीपक का कहना है कि उसके साथ तीन-चार अन्य सवारियां भी थी जिनके पास महम की टिकट थी और उन्हें भी बाईपास पर उतार दिया।
बसों के मुद्दे पर पिछले कई दिनों से आवाज उठा रहे सामाजिक कार्यकर्ता राकेश भारद्वाज ने बताया कि दिन में रोड़वेज के कर्मचारियों की ड्यूटी होने के कारण ज्यादा बसें महम से होकर ही जाती हैं, लेकिन रात अभी भी कई चालक व परिचालक इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। राकेश का कहना है कि ताजा शिकायत को लेकर भी उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है तथा संबंधित चालक व परिचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। राकेश भारद्वाज ने कहा कि इसके अतिरिक्त बसों का निजी ढ़ाबों पर रूकना भी जारी है। इस संबंध में भी उच्च अधिकारियों को शिकायत दी गई है।
नॉन स्टॉप बसों के संबंध में लिखा जा चुका है पत्र
नॉन स्टॉप बस कौन सी है और कौन सी नहीं? इस संबंध में अभी तक सपष्ट नहीं हो पाया है। उड़नदस्ता अधिकारी, परिवहन विभाग हरियाणा, आईएसबीटी, दिल्ली ने भी इस संबंध में हिसार, फतेहाबाद व सिरसा डिपो की बसों के महाप्रबंधकों को पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि दिन में कुछ नॉन स्टॉप बसें दिन में परिस्थितिवश चलाने की बात कही गई है, लेकिन साढ़े बजे के बाद भी कई बसें नॉन स्टॉप चलाई जा रही हैं। जिससे लेकर विवाद उत्पन्न होता है तथा सवारियों को भी परेशानी होती है। इस पत्र में शाम साढ़े छह बजे के बाद सभी बसों को निर्धारित बस अड्डों पर सवारियां उतारते व चढ़ाते हुए ले जाने की बात कही गई है।
यात्रियों के साथ हो चुकी है बदसलूकी
रात को बाईपास से उतर कर महम आते हुए कुछ दिन पहले ही यात्रियों के साथ बदसलूकी हो चुकी है। इस संबंध में महम पुलिस चौकी में भी शिकायत दी गई थी तथा संबंधित बस चालक तथा परिचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई थी। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

महिला ने लगाया आरोप, सप्ताह में एक बार आता कूड़ा लेने ट्रैक्टर

सामाजिक कार्यकर्ता ने सफाई निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा पत्र महम, 9 दिसंबर महम नगरपालिका को लेकर...

ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने का आरोप

लाखनमाजरा थाना क्षेत्र के गांव घड़ावठी का मामला महम, 9 दिसंबर लाखनमाजरा थाना क्षेत्र के गांव घड़ावठी में एक...

फरार हुए ऑयल मिल मालिक विपुल सिंगला गिरफ्तार

महम पुलिस ने किया गिरफ्तार महम, 8 दिसंबरकुछ दिन पहले महम से फरार हुए बांके बिहारी ऑयल मिल के...

महम में अतिक्रमण हटाने के लिए 48 घंटे का नोटिस

नगरपालिका सचिव ने लिखा सभी ट्रेड यूनियनों को पत्र नगर आयुक्त रोहतक से आए आदेशमहम, 8 दिसंबर महम में...

Recent Comments

error: Content is protected !!