कबड्डी खिलाड़ी प्रदीप मूंगा को सम्मानित करते आशीष फरमाणा

कबड्डी खिलाड़ी प्रदीप मूंगा को दिए 11 हजार नकद व एक टीन देशी घी

महम
महम चौबीसी की फरमाणा बादशाहपुर ग्राम पंचायत के निवर्तमान सरपंच आशीष फरमाणा ने कहा है कि सर्किल कबड्डी भारत का गौरवमयी खेल है। इस खेल को राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खास पहचान मिलनी चाहिए। भारत सरकार को इस खेल को एशियाई तथा ओलंपिक खेलों में शामिल करवाने का प्रयास करना चाहिए।
आशीष गांव भैणीचंद्रपाल में सर्किल कबड्डी खिलाड़ी प्रदीप मंूगा के सम्मान में आयोजित समारोह का संबोधित कर रहे थे। प्रदीप कॉमन्ट्री प्लस बर्मिघम फ्रैन्चाइच के खिलाड़ी के रूप में इग्लैंड मंे हुई दस प्रतियोगिताओं में खेल कर लौटे हैं। गांव में पहुंचने पर प्रदीप के सम्मान में शोभायात्रा निकाली गई तथा प्रिय खिलाड़ी का फूलों और नोटों की मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया गया।
गांव की चौपाल में हुए इस स्वागत समारोह में आशीष ने कहा कि कबड्डी खिलाड़ियांे में चीते सी फूर्ती होती है। ताकत भी बहुत लगानी पड़ती है। प्रधानमंत्री विदेशों से आने वाले चीतों से ज्यादा गांवों में खेल रहे खिलाड़ियों की तरफ ध्यान दें। उन्होंने कहा कि प्रदीप ने इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन कर भारत और हरियाणा का गौरव बढ़ाया है। युवा इनसे प्रेरणा लें तथा नशे से दूर रहकर खेलों में अपनी ताकत लगाएं। उन्होंने कहा कि खेल हमें एक अच्छे भविष्य के साथ शारीरिक व मानसिक मजबूती भी देते हैं। प्रदीप ने समारोह में कहा कि ग्रामीणों से मिले इस सम्मान से उन्हें और बेहतर खेलने की प्रेरणा मिली है।
समारोह में पहललवान विनय खत्री, पहलवान विनोद, सरपंच ज्ञान सिंह, ओमबीर फौजी, सतपाल सूबेदार, मनबीर फौजी, कुलदीप, सोनू ठेकेदार, अमित सिवाच, सुनील सिवाच तथा साकेत गांव के गणमान्य ग्रामीण उपस्थित रहे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *