Home ब्रेकिंग न्यूज़ मदीना में हुए ’होली मिलन समारोह’ से कांग्रेसियों के चेहरों की रौनक...

मदीना में हुए ’होली मिलन समारोह’ से कांग्रेसियों के चेहरों की रौनक लौटी, भीड़ की दृष्टि से उत्साहवधर्क रहा यह आयोजन-24c न्यूज विश्लेषण

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा रहे मुख्यातिथि

पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी के पुत्र बलराम दांगी रहे मुख्य भूमिका में
बलराम दांगी ने इस सम्मलेन के लिए चलाया था जनसंपर्क अभियान
पंचायती चुनावों की रणनीति का हिस्सा भी देखा जा रहा है इस सम्मेलन को

इंदु दहिया

पांच राज्यों में कांग्रेस की हुई बुरी हार के बाद देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ हरियाणा के कांग्रेस कार्यकर्ता भी निराश हैं। महम विधानसभा जिला रोहतक की एकमात्र विधानसभा सीट थी, जहां कांग्रेस प्रत्याशी और कद्दवार नेता आनंद सिंह दांगी निर्दलीय बलराज कुन्डू से चुनाव हार गए थे। लंबे समय से महम में इस बात की चर्चा थी कि वर्तमान समय में महम में कांग्रेस की स्थिति क्या है?
पांच राज्यों की चुनावों हार के परिणामों के मात्र एक दिन के अंतराल के बाद 12 मार्च को यहां होली मिलन समारोह के बहाने मदीना में दांगी फार्म हाउस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मिलन हुआ। भीड़ की दृष्टि से यह सम्मेलन उत्साहवधर्क था। खास बात यह थी कि इस सम्मेलन में आनंद सिंह दांगी केंद्रीय भूमिका में नहीं थे। इस आयोजन में उनके पुत्र बलराम दांगी की अग्रणी भूमिका थी। इस आयोजन के मुख्यातिथि राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा थे। हालांकि दीपेंद्र हुड्डा की तरफ से भी इस सम्मेलन के लिए कार्यकर्ताओं को संदेश प्राप्त हुए हैं, लेकिन मुख्य जनसंपर्क अभियान बलराम दांगी ने ही चलाया था।
सम्मेलन ने साफ कर दिया कि आनंद सिंह दांगी अपनी राजनीतिक विरासत अपने पुत्र को सौंपने की तैयारी में हैं। हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि आनंद सिंह दांगी आगामी विधानसभा चुनाव स्वयं लडेंगे या अपने पुत्र को लड़वाएंगे। यह 2024 के विधानसभा चुनावों की परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।
सम्मेलन की सफलता से सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी खुश नजर आए। उन्होंने इसके लिए बलराम दांगी को शुभकामनाएं व धन्यवाद भी दिया। इस सम्मेलन में दीपेंद्र हुड्डा ने पुरे जोश के साथ वर्तमान सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का आह्वान भी किया। आनंद सिंह दांगी भी अपने चिरपरिचित अंदाज में सरकार पर बरसे।

पुराने कार्यकर्ताओं के साथ नए भी दिखाई दिए
इस सम्मेलन ने साफ कर दिया कि महम विधानसभा के कांग्रेस के मूल कार्यकर्ताओं में भी ज्यादा संख्या में अभी पार्टी के साथ खड़े हैं। पुराने कार्यकर्ताओं के साथ कई नए लोग भी दिखाई दिए। हलांकि महम शहर से कार्यकर्ताओं की संख्या अपेक्षा से कम ही थी, लेकिन ग्रामीण इलाकों से आए कार्यकर्ताओं ने यह कमी पूरी कर रखी थी।
पंचायती चुनावों की रणनीति के लिए अह्म रहा सम्मेलन
इस सम्मेलन का उद्देष्य निकट भविष्य में संभावित पंचायत चुनाव की रणनीति भी रहा होगा। ग्रामीणों क्षेत्रों में अभी भी कांग्रेस की पंचायती चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता। विशेषकर रोहतक क्षेत्र में यह भूमिका और अधिक मायने रखती है। इसी तथ्य के चलते कई ऐसे व्यक्ति इस सम्मेलन में दिखाई दिए जो अपनी ग्राम पंचायतों में सरपंच का चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।
यह सम्मेलन कांग्रेस में कितनी जान फूंक पाएंगा यह तो समय ही बताएगा। लेकिन यह साफ है कि इस सम्मेलन की सफलता से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के चेहरे की रौनक अवश्य लौटी है। (विश्लेषण)/8053257789

इस विशलेषण के संबंध में कॉमेंट बॉक्स में जाकर अपनी राय अवश्य दें।

महम की खास खबरों और निष्पक्ष विशलेषण के लिए

डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

चपड़ासी को गणित पढ़ाना पड़ता है, विज्ञान का भी अध्यापक नहीं

सीएम के पैतृक गांव निंदाना में छात्राओं ने जड़ दिया स्कूल को ताला महमहरियाणा मंे नगर निंदाना के नाम...

आरकेपी स्कूल मदीना के आदित्य ने जीता रजत पदक

आदित्य का नेशनल स्कूल खेल प्रतियोगिता के लिए भी चयन महममदीना के रामकृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (आरकेपी) के...

गांव मदीना में 300 ग्रामीणों की आंखों का निःशुल्क चैकअप हुआ

समाजसेवी अजीत मेहरा तथा जुगनू सरोहा के सौजन्य से लगाया गया शिविर महममहम चौबीसी के गांव मदीना में मंगलवार...

राष्ट्रीय पोषण माह के उपलक्ष्य में मदीना में निकाली साइकिल रैली

गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार लेने के लिए प्रेरित किया महम्महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा सितम्बर मास को...

Recent Comments

error: Content is protected !!