गांव सैमाण के ग्रामीणों ने सांसद रामचंद्र जांगड़ा का जताया आभार

महंत सतीश दास के नेतृत्व में सांसद रामचंद्र जांगड़ा से मिले ग्रामीण

सासंद का जताया आभार
महम

महम चौबीसी के गांव सैमाण की स्वास्थ्य सेवाएं एक बार फिर महम से जोड़ दी गई हैं। सैमाण के ग्रामीणों ने इसके लिए राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का आभार जताया है। इस संबंध में महंत सतीश दास के नेतृत्व में ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल सांसद जांगड़ा से मिला।
ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल ने सांसद ने कहा कि वे ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करते हैं। सांसद ने सैमाण की जलभराव, फसल मुआवजे, गलियों तथा पेयजल आदि की समस्या के समाधान करवाएं हैं। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि सांसद रामचंद्र जांगड़ा बिना किसी भेदभाव के समस्याओं का समाधान करवा रहे हैं तथा महमवासियों को पूरा समय देते हैं। इस अवसर पर सांसद ने ग्रामीणों से कहा कि वे शीघ्र ही महम हलके के सभी गांवों का दौरा करेंगे तथा गांवों की समस्याओं को समझने तथा उनका समाधान करवाने का प्रयास करेंगे। सांसद ने कहा कि कोई भी, कभी भी अपनी समस्या के संबंध में उनके पास आ सकता है। वे हरसंभव समाधान का प्रयास करेंगे। सांसद ने कहा कि सीएम मनोहर लाल सरकार भी बिना भेदभाव के विकास कार्य करवा रही है।
ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सरपंच दलित, सुरेश चांदीवाल, पंडित रामनिवास, भान फौजी, रणबीर, संजय, प्रेम, सूबे, रामकरण, काला सरपंच तथा सुरेंद्र आदि शामिल थे।
ग्रामीणों को ये होंगे फायदे
दो साल से भी अधिक समय से गांव सैमाण की स्वास्थ्य सेवाएं लाखनमाजरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जोड़ रखी थी। इससे ग्रामीणों को भारी परेशानी होती थी। खास जन्म तथा मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर सैमाण के ग्रामीणों को लाखनमाजरा जाना पड़ता है। महम से सैमाण की दूरी न केवल लगभग पांच किलोमीटर है, बल्कि सैमाणवासी अधिकर अन्य स्थानों पर महम होकर ही जाते हैं। साथ ही अपने सरकारी तथा घरेलू कार्यों के लिए भी महम ही आते हैं। इसके अतिरिक्त किसी भी कानूनी या अन्य प्रक्रिया के लिए मैडिकल रिपोर्ट बनवाने के लिए भी सैमाणवासियों को अब लाखनमाजरा जाना पड़ रहा था। सैमाण से लाखनमाजरा लगभग 25 किलोमीटर है। स्वास्थ्य सेवाएं फिर से महम से जुड़ने से ग्रामीणों की कई परेशानियां कम होंगी। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *