कुम्हार धरती का पहला शिल्पकार-जांगड़ा

महाराज दक्ष प्रजापति जयंती के उपलक्ष्य पर महम की प्रजाप धर्मशाला में समारोह का आयोजन किया किया। राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा इस समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे।

सांसद जांगड़ा ने अपने सम्बोधन में कहा कि धरती पर सर्वप्रथम मिट्टी का उदगम हुआ। जिसको आकर दे कर कुम्हार समाज के लोगो ने कला का नमूना पेश किया अर्थात इस धरती का पहला शिल्पकार कुम्हार है। सरकार को सबसे पहले कुम्हार समाज के लिए मिट्टी से बर्तनों घड़े आदि पर,  जो की कुम्हार की अथक मेहनत से बनते है, उन पर एमएसपी लागू करनी चाहिए। सांसद ने कहा की उन्होंने यह मांग संसद में भी उठाई थी।

कुम्हार समाज को पूर्व में मिली हुई पंचायती जमीन पर मालिकाना हक हर हाल मिलना चाहिए और मिलेगा जिसकी उनकी मुख्यमंत्री से बात भी हो चुकी है।

उन्होंने कहा की मोदी सरकार लगातार पिछड़ों के विकास के  लिए प्रयासरत है उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को शिल्पकार और पिछड़ा वर्ग समाज ही साकार कर सकता है सभी को मिलकर एक हो कर आत्म निर्भर भारत समृद्ध भारत के निर्माण के लिए कार्य करना चाहिए ।

प्रजापत समाज की तरफ से सांसद रामचंद्र जांगड़ा को मांग पत्र भी सौंपा गया ।

इस अवसर पर उनके साथ ओबीसी महम अध्यक्ष मुकेश खत्री, हनुमान प्रजापत, तकदीर खरकड़ा, महेश भारद्वाज अजीत अहलावत, सुरेंद्र प्रजापति धर्मवीर खत्री, कृष्ण प्रजापति, सुरेंद्र डाभोदिया आदि उपस्थित थे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *