खरक, बैंसी गांव का किया दौरा

महम हलके से बरसाती पानी की निकासी जल्द सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है। बरसाती पानी की नई निकासी के हरियाणा सरकार गंभीर है। महम हलके से पानी की निकासी के सम्बन्ध में उनकी सरकार से बात हो चुकी है। ये कहना है भाजपा नेता शमशेर खरकड़ा का।

खरकड़ा ने शनिवार को गांव खरक बैंसी में जलभराव की स्थिति जा जायजा लिया। इन गांवों में 400 से 500 एकड़ में बरसाती पानी जमा है। शमशेर खरकड़ा के साथ सिंचाई विभाग के चीफ इंजीनियर बिजेंद्र नारा, कार्यकारी अधिकारी दिनेश राठी व रामनिवास तथा एसडीओ मनदीप गुलिया व अशोक बंसल आदि भी मौजूद रहे।
शमसेर खरकड़ा ने बताया कि चंडीगढ़ से सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मौके का मुआवना किया है। खरकड़ा ने कहा कि जो किसान खेत से खुद पानी निकासी करना चाहते हैं, वे इसके लिए सिंचाई विभाग को सूचना दे और अपने ट्रैक्टर या ट्यूबल से पानी निकालने का काम करे। किसानों को सिंचाई विभाग की तरफ से तेल का खर्च दिया जाएगा।

सिंचाई विभाग की ओर से पम्पों से जल्द जल्द पानी की निकासी की जाएगी। किसी किसान की फसल बर्बाद नही होगी। सरकार प्रशासन किसानों के साथ है।चीफ इंजीनियर बिजेंद्र नारा ने बताया खेतो से पानी निकालने के लिए पंम्प लगाकर ड्रेन में छोड़ा जाएगा और ड्रेन नम्बर आठ में पानी चल रहा है जल्द तुरंत प्रभाव से किसानों के पानी निकासी की जाएगी।

इस दौरान मण्डल अध्यक्ष नवीन उप्पल, फते सिंह पूर्व चेयरमैन, भीष्म दुआ, सुनील पूर्व चैयरमैन, जगा सरपंच, नरेश बड़ाभैण आदि मौजूद रहे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *