एमडी के आश्वासन के बाद धरने से उठे किसान

रोहतक मिल का गन्ना महम मिल में आने पर भड़के किसान
महम

महम चीनी मिल क्षेत्र से संबंधित किसान मिल प्रबंधन से नाराज हो गए। किसानों ने मिल के सामने धरना प्रदर्शन किया। किसानों नेें रोहतक मिल क्षेत्र के गन्ने की महम मिल में पिराई किए जाने पर रोष व्यक्त किया। किसानों का कहना है कि मिल द्वारा महम मिल क्षेत्र के गन्ने की बजाय रोहतक मिल के गन्ने को प्राथमिकता दी जा रही है। जिससे महम मिल से संबंधित किसानों को मिल में गन्ना डालने में परेशानी आ रही है।
किसानों ने मिल के सामने धरना लगाया। किसानों का कहना है कि महम मिल द्वारा महम मिल क्षेत्र के गन्ने की बजाय रोहतक मिल क्षेत्र के गन्ने को प्राथमिकता दी जा रही है। किसानों का कहना कि मिल द्वारा ऐसा किए जाने से उन्हें मिल में गन्ना डालने में परेशानी हो रही है। साथ ही मिल उनका गन्ने की पिराई समय पर नहीं होगी। जिससे किसानों को अगली फसल की बिजाई में भी परेशानी आएगी।
किसानों का कहना है कि इस संबंध में किसान पहले भी मिल प्रबंधन को अपनी शिकायत दर्ज करवा चुके हैं। मिल द्वारा रोहतक मिल का गन्ना नहीं लिए जाने का आश्वासन भी दिया गया था। इसके बावजूद मिल द्वारा रोहतक मिल के गन्ने की पिराई की जा रही है।
किसानों का कहना है कि मिल प्रबंधन किसानों की मांग नहीं मानी तो वे अपने आंदोलन को और तेज करेंगे। हालांकि सोमवार को एमडी के आश्वासन के बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया था।
मिल के एमडी ने दिया आश्वासन
महम चीनी मिल के एमडी दलबीर फौगाट ने कहा है कि महम मिल में महम मिल क्षेत्र के गन्ने की ही प्राथमिकता के आधार पर पिराई की जा रही है। रोहतक मिल में गन्ना सरप्लस हो गया था, इसलिए कुछ गन्ना रोहतक से महम भेज दिया गया था। महम मिल में आगे भी महम क्षेत्र के गन्ने की ही प्राथमिकता के आधार पिराई की जाएगी। किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इंदु दहिया/ 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *