सोमवार को महम से सटे गांव किशनगढ़ में सीआईडी तथा सीएम फ़्लाइंग ने छापेमारी की है। यहां एक प्लांट में दूध तथा खोया से मिठाइयां बनाई जा रहीं थी। छापेमारी टीम का कहना है कि इस प्लांट के पास एफसीआई के कोई कागजात नही थे। न ही यहां सही से सफाई थी। टीम ने यहाँ से 4 सैम्पल लिए हैं। टीम का नेतृत्व कर रहे निरीक्षक तेजराम ने बताया कि प्लांट से 2 सैम्पल खोया बर्फी के, एक सैम्पल दूध पाउडर का तथा एक सैम्पल दूध का लिया गया है। प्लांट में लगभग 246 कि. ग्रा. खोया, 40 लीटर दूध तथा 20 कि. ग्रा. दूध पाउडर मिला है। चारों सैम्पल जांच के लिए चंडीगढ़ लैब में भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद इस सम्बंध में आगे की कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षक का कहना है कि दुकानदारों को चाहिए कि वे आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करें। जनता को भी जागरूक होना चाहिए। अगर उन्हें कुछ मिलावटी बिकने या बनने की जानकारी मिलती है, तो इस बारे में जांच एजेंसियों को सूचित करें। इधर प्लांट मालिक राजकपूर उर्फ राजा का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नही किया है। वे मिठाई बनाने में केवल उन्हीं चीजों का प्रयोग कर रहे हैं, जो अप्रूड हैं। उनके प्लांट भी अवैध नही है। सफाई के बारे में उनका कहना है कि उनके प्लांट में सफाई भी थी। मिठाइयां बन रही थी, कुछ मक्खियां तो आ जाती हैं।

गांव किशनगढ़ में बन रही थी मिठाई

सोमवार को महम से सटे गांव किशनगढ़ में सीआईडी तथा सीएम फ़्लाइंग ने छापेमारी की है। यहां एक प्लांट में दूध तथा खोया से मिठाइयां बनाई जा रहीं थी। छापेमारी टीम का कहना है कि इस प्लांट के पास एफसीआई के कोई कागजात नही थे। न ही यहां सही से सफाई थी। टीम ने यहाँ से 4 सैम्पल लिए हैं।
टीम का नेतृत्व कर रहे निरीक्षक तेजराम ने बताया कि प्लांट से 2 सैम्पल खोया बर्फी के, एक सैम्पल दूध पाउडर का तथा एक सैम्पल दूध का लिया गया है।
प्लांट में लगभग 246 कि. ग्रा. खोया, 40 लीटर दूध तथा 20 कि. ग्रा. दूध पाउडर मिला है।
चारों सैम्पल जांच के लिए चंडीगढ़ लैब में भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद इस सम्बंध में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
निरीक्षक का कहना है कि दुकानदारों को चाहिए कि वे आम जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करें। जनता को भी जागरूक होना चाहिए। अगर उन्हें कुछ मिलावटी बिकने या बनने की जानकारी मिलती है, तो इस बारे में जांच एजेंसियों को सूचित करें।
इधर प्लांट मालिक राजकपूर उर्फ राजा का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नही किया है। वे मिठाई बनाने में केवल उन्हीं चीजों का प्रयोग कर रहे हैं, जो अप्रूड हैं। उनके प्लांट भी अवैध नही है। सफाई के बारे में उनका कहना है कि उनके प्लांट में सफाई भी थी। मिठाइयां बन रही थी, कुछ मक्खियां तो आ जाती हैं। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *