महम के पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में नागरिकों की समस्याएं सुनते उपायुक्त व भाजपा नेता

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा तथा शमशेर खरकड़ा भी रहे मौजूद

महम, 18 मार्च
शनिवार को महम के नागरिकों ने उपायुक्त यशपाल यादव के समक्ष शहर की समस्याएं रखी। उपायुक्त ने राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा तथा भाजपा नेता शमसेर खरकड़ा की मौजूदगी में नागरिकों की समस्याएं सुनी तथा समाधान के आदेश दिए। उपायुक्त ने चीनी मिल महम तथा चीनी मिल के पास स्थित जलघर जलघर का दौरा भी किया।
महम के पालिका पार्षदों ने उपायुक्त के माध्यम् से सीएम हरियाणा को ज्ञापन भी दिया है। उपप्रधान बसंत लाल गिरधर ने बताया कि इस ज्ञापन में पार्षदों ने कहा है कि महम के सामान्य अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ डाक्टर नहीं है। जबकि यहां न केवल शहर तथा आसपास के गांवों से भी महिलाएं इलाज व डिलवरी के लिए आती हैं। यहां पर महिला रोग विशेषज्ञ डाक्टर की नियुक्ति की जाए। इसके अतिरिक्त अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन की मांग भी की गई है। पार्षदांे ने यह भी कहा है कि महम में जरूरत के अनुसार आंगनवाड़ी केंद्र नहीं हैं। शहर में आंगनवाड़ी केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाए।
पार्षदों ने उपायुक्त को दिए मांगपत्र में कहा है कि महम शहर में दूषित पेयजल की सप्पलाई हो रही है। पानी में टीडीसी की मात्रा भी खतरनाक स्तर तक है। सीवर बंद पड़े हैं। चीनी मिल के पास स्थित जलघर की सफाई नहीं हो रही। इस जलघर से महम तक की पेयजल लाइन में भारी मात्रा में अवैध कनेक्शन हैं। शहर के चारों ओर के नालों की सफाई नहीं हो रही। तालाबों में गंदा पानी जमा है। पार्कों के झूले ठीक नहीं हैं। एकमात्र सार्वजनिक शौचालय की स्थिति भी ठीक नहीं है। उपायुक्त से इन समस्याओं के समाधान की मांग की गई है।

उपायुक्त को समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपते उपप्रधान बसंतलाल गिरधर

उपायुक्त के समक्ष सीवरेज व्यवस्था की सिल्ट नहीं निकाले जाने का मुद्दा भी उठाया गया। यह भी बताया कि नई अनाजमंडी, वार्ड दो व तीन की चंदा कालोनी, पुरानी अग्रसेन स्कूल तथा बावड़ी से भिवानी रोड़ तक की सीवरेज लाइन का मेन लाइन में कनेक्शन ही नहीं है। नागरिकों ने अन्य समस्याएं भी भाजपा नेताओं व उपायुक्त के समक्ष रखी। नागरिकों को समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया गया।
कार्यकारी अभियंता से चैक करवाया गया खारा पानी
बैठक में उपायुक्त, सांसद तथा भाजपा नेता की उपस्थिति में महम जलघर से सप्पलाई होने वाला ट्यूबवैल के खारे पानी को प्रस्तुत किया गया। समाजिक कार्यकर्ता राकेश भारद्वाज ने बताया कि विभाग के कार्यकारी अभियंता से इस पानी को पीकर देखने के लिए कहा गया। अभियंता ने स्वयं स्वीकार किया कि यह पानी खारा है। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *