एक भैंस मर गई और दो गम्भीर रूप से घायल

सुनील खान

24सी न्यूज।

महम चौबीसी में इन दिनों भैंस चोरों का गिरोह काफी सक्रिय हैं। चोर रात को घर से दूर पशुबाड़े में बंधी भैंसों को निशाना बनाते हैं और पकड़े जाने के डर से चोर पशुओं को चलते वाहन से फेंक देते है। ऐसा ही वाकिया शुक्रवार रात महम चौबीसी के बलम्बा गांव में हुआ।  पशुचोर रात को किसान जगरूप की 9 भैंसें चोरी कर ले गए।  लेकिन लोगों का शोर सुनकर चोर रोहतक रोड़ हाइवे नम्बर 9 पर चलती गाड़ी से भैंसों को फेंक गए। जिनमें एक भैंस मर गई और दो गम्भीर रूप से घायल हैं।

मृत भैंस को ग्रामीणों ने दफना दिया और घायलों भैंसों को इलाज के बाद घर ले आए। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले महीने भी तीन भैंस चोरी हुई थी जिनके चोर भी पकड़े गए लेकिन कुछ नहीं हुआ।ग्रामीणों ने तुरंत कार्रवाई की मांग करते हुए रात को गांव में पुलिस की गश्त बढ़ाने की मांग की।पुलिस बनी मूकदर्शकग्रामीण हिम्मत दिखकर चोरों को पकड़ भी लेते हैं लेकिन इसके बाद उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती।

ग्रामीणों का कहना है कि पशुचोर हथियारों के साथ आते हैं और जब उन्हें पकड़ने का प्रयास करते हैं तो फायरिंग कर देते हैं। ऐसे में चोरों के साथ भिड़ना खतरे से खली नहीं। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ दिन पहले जान पर खेलकर चोरों को पकड़ा था लेकिन उनपर पुलिस की तरफ से कोई करवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने मांग की है कि रात के समय पुलिस की गश्त बढ़ाई जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *