विश्वकर्मा दिवस पर आयोजित समारोह में उपस्थित आयोजकों के साथ विधायक बलराज कुंडू

विश्वकर्मा भगवान निर्माण एवं सर्जन के देवता : बलराज कुंडू

विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष्य पर महम के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में भगवान विश्वकर्मा को याद किया   तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। विधायक बलराज कुंडू समारोह में मुख्यतिथि रहे। विश्वकर्मा समिति द्वारा आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत प्रधान चौ. धज्जाराम ने की।

विधायक ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि हिन्दू धर्म में भगवान विश्वकर्मा को निर्माण एवं सृजन का देवता माना गया है। मेहनत करने वाला प्रत्येक जीव उनकी संतान हैं इसलिए 36 बिरादरियों को बिना किसी भेदभाव और ऊंच-नीच के मिलजुल कर प्रेम पूर्वक रहना चाहिए तभी इस तरह के समारोह सार्थक कहलायेंगे।
कुंडू ने बेहतरीन सांस्कृतिक प्रस्तुतियां बच्चों को भी पुरस्कृत किया। इस मौके पर भंडारे का आयोजन भी किया गया।

विश्वकर्मा दिवस पर आयोजित समारोह में उपस्थित जनसमूह

इससे पूर्व विधायक बलराज कुंडू ने आज महम हलके में कई धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत की तथा भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की।

घड़ावठी गांव की पिछड़ा वर्ग चौपाल में आयोजित भगवान विश्वकर्मा हवन-पूजन में पहुंचकर आहुति डाली। तत्पश्चात महम के सैमाण चुंगी क्षेत्र स्थित भगवान सत्यनारायण मंदिर पहुंचकर आरती में भाग लिया।  विधायक बलराज कुंडू ने महम स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर में भी किया।

दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *