बाजारों में निकाली रोष यात्रा

ठेकेदारी प्रथा के तहत तीन वर्ष तक कार्य करने के बाद हटाए गए सफाई कर्मचारियों का आंदोलन जारी है। रविवार को सफाई कर्मचारियों ने पालिका कार्यालय के सामने धरना दिया तथा मुख्यबाजारों में विरोध प्रदर्शन किया।

कर्मचारियों ने घोषणा की है कि जब तक उन्हें वापिस नहीं लिया जाता वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे। कर्मचारियों ने पालिका प्रशासन व ठेकेदार के विरुद्ध नारेबाजी की।

इस दौरान सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य सचिव बिजेंद्र सिंह बैनीवाल, सकसं के ब्लाक प्रधान राय सिंह नेहरा, अग्निशमन कर्मचारी यूनियन के ब्लाक प्रधान सोमबीर, सत्यवान व सफाई कर्मचारी संघ के प्रधान संजय ढ़ाका,सचिव श्यामू, वरिष्ठ उप प्रधान किरण, प्रैस सचिव सुनील कुमार द्वारा नगर निकाय विभाग व जिला प्रशासन से मांग की गई है कि सभी कर्मचारियों का पिछले तीन सालों का डी सी रेट के आधार पर वेतन,ई एस आई व ईपीएफ का बकाया दिया जाए और इस मामले में दोषी ठेकेदार, नगरपालिका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ जांच करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए और नये अनुबंध के अन्तर्गत पहले से कार्यरत सभी 36 सफाई कर्मचारियों को डी सी रेट के आधार पर वेतन देते हुए नौकरी पर रखा जाए उन्होंने बताया कि सभी मांगों के समाधान होने तक आंदोलन जारी रहेगा और सोमवार को एसडीएम के माध्यम से जिला उपायुक्त रोहतक के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस अवसर पर कर्मचारी संघ महम की उप प्रधान नीलम,उषा व सह सचिव मुकेश , अग्निशमन कर्मचारी यूनियन से मंजीत, संदीप, सत्यवान,नसीब, नरेंद्र इत्यादि सैंकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *