यातायात प्रबंधक के नेतृत्व में हाईवे पर तैनात रही टीम

महम, 10 नवंबर
महम शहर के भीतर की बजाय बसों का सीधा बाईपास से गुजर जाना बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। इस संबंध में महमवासियों ने लगातार कई दिनों से अभियान चला रखा है। गुरुवार को बसों की पहचान करके उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए यातायात विभाग की टीम ने हाईवे पर छापेमारी की। कुछ बसों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी आरंभ हुई है।
रोहतक तथा झज्जर डिपो की बसों को छोड़कर अन्य अधिकतर बसें बस चालक महम से निकालने की बजाय बाईपास ही हिसार व दिल्ली के तरफ ले जाते हैं। इस संबंध में कई दिनों से शिकायतों को दौर जारी है। समाजसेवी राकेश भारद्वाज ने बताया कि इस संबंध में जीएम रोहतक के अतिरिक्त परिवहनमंत्री तथा अन्य संबंधित अधिकारियों को भी पत्र लिखे गए हैं। जीएम के आदेशों के बावजूद कई बस चालक बाईपास से ही बसों को ले जा रहे हैं।
कार्रवाई के लिए आई यातायात विभाग की टीम ने पाया कि दिन में हर कुछ मिनट के बाद कोई ना कोई बस सीधे बाईपास निकल रही थी। इन बसों के नम्बर नोट किए गए। अन्य संबंधित जानकारियां ली गई। यातायात विभाग के टीम के सदस्य जयबीर सिंह ने बताया कि इन बसों के संबंधित डिपो के महाप्रबंधकों को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि महम से सभी बसों को गुजरने का आदेश है। इसके अतिरिक्त दिनभर के लिए कुछ कर्मचारियों की ड्यूटी भी विशेष रूप से इस कार्य के लिए लगाई गई है।
हालांकि कुछ बस चालकों का कहना था कि उनकी बसों में महम की सवारियां नहीं थी। यहीं कारण रहा कि वे महम से बसों को नहीं लेकर गए। जबकि मौके पर ही मौजूद सवारियों तथा नागरिकों ने कहा कि बस परिचालक बस स्टैंड पर ही यह घोषणा कर दी थी कि इस बस में महम की सवारी ना चढ़े। यही कारण रहा कि कोई सवारी नहीं चढ़ी।
यातायात विभाग की टीम ने भरोसा दिलाया कि महम से सभी बसों का गुजरना सुनिश्चित किया जाएगा। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *