अंशु नेहरा

रोहतक में मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह में सीएम को दिया मांग पत्र

महम
महम चौबीसी के गांव निंदाना की एक बेटी ने पुरस्कार के रूप में सीएम मनोहर लाल से अपने गांव की समस्याओं का समाधान मांगा है। छात्रा अंशु नेहरा को रविवार को रोहतक में हुए मेधावी सम्मान समारोह में पुरस्कार के लिए आमंत्रित किया गया था।
अंशु ने इस मौके का फायदा उठाया और सीएम को गांव की समस्याओं के समाधान के लिए एक ज्ञापन सौंप दिया। अंशु ने सीएम से कहा कि वे गांव निंदाना से आती हैं। निंदाना गांव सीएम को पैतृक गांव है। अंशु ने कहा कि अगर इन समस्याओं का समाधान हो जाए तो वे इसे अपने असली पुरस्कार समझेंगी। अंशु नेहरा द्वारा दिए गए ज्ञापन पर ग्राम पंचायत निंदाना खास व निंदाना तिगरी के निवर्तमान सरंपचों के हस्ताक्षर भी थे।
सीएम को दिए ज्ञापन में अंशु ने मांग की है कि गत वर्ष जो फसलें ओलावृष्टि और बारिश खराब हुई थी, उनका बकाया मुआवजा तुरंत दिया जाए। महम माइनर को दो 52 से 54 बुर्जी तक कच्चा छोड़ दिया गया है। उसे पक्का किया जाए। बैंसी माइनर को सीसी का पक्का किया जाए। निंदाना को लाखनमाजरा की बजाय महम तहसील से जोड़ा जाए।
निंदाना गांव की हर साल लगभग तीन हजार एकड़ की फसल बर्षा के पानी से बर्बाद हो जाती है। इस समस्या का स्थायी समाधान किया जाए। बारिश के पानी को महम ड्रेन में डालने के लिए बाईपास के साथ-साथ पक्का नाला बनाया जाए तथा ड्रेन में पानी डालने के लिए स्थायी रूप से लिफ्ट सिस्टम लगाया जाए। रोहतक में कुछ अधिकारी ग्रामीणों से नहीं मिलते। समस्याओं का समाधान नहीं करते। पिछले कई सालों से ये अधिकारी यहीं पर तैनात हैं। इनका तबादला किया जाए।
महम माइनर से तिगरी जलघर तक एवं बैंसी माइनर से मोहम्मदपुर वाटर वर्क्स तक आने वाली पाईप लाइन टूट चुकी है, इनकी जगह डीआई पाइप लाइन लगाई जाए।
छात्राओं की तरफ से विशेष रूप से प्रार्थना ही कि गांव निंदाना में एक नर्सिंग कालेज की स्थापना की जाए तथा निंदाना गांव में पेयजल आपूर्ति के लिए डीआई पाइप लाइन बिछाई जाए। अंशु का कहना है कि सीएम ने उनके सिर पर हाथ रखा और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। अंशु को 12वीं कक्षा की मेधावी छात्रा के रूप में सम्मानित किया गया है। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *