प्रदूषण के विरुद्ध जागरुकता अभियान- 24c

जागरुक युवा सत्येंद्र फरमाणा ने कहा है कि प्रदूषण की स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है। अब और अधिक जागरुक और सतर्क रहने की जरुरत है। महामारी से संबंधित सभी नियमों का कड़ाई से पालन करें ताकि आप खुद को तथा अपनों को सुरक्षित रख सकें।
सत्येंद्र ने कहा है कि पहले गांव प्रदूषण मुक्त होते थे। अब गांवों में भी प्रदूषण फैलने लगा है। खासकर इन दिनों में स्थिति खतरनाक हो जाती है। जागरुकता के अभाव में ग्रामीण बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे युवा साथियों से मिलकर इस संबंध में जागरुकता अभियान चलाएंंगे। ग्रामीणों से मिलकर प्रदूषण के विरुद्ध सचेत करेंगे।
सत्येंद्र का कहना है कि छोटे-छोटे प्रयास इस दिशा में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। हम पहले ही महामारी के दौर से गुजर रहे हैं। इन हालातों में सावधानी नहीं रखी तो हालात बिगड़ जाएंगे। विशेषकर किसी अन्य रोग से पीड़ित व बुजुर्गों के लिए खतरा ज्यादा है। उन्होंने कहा कि गांवो में खानपान शुद्ध है। हमारी जीवन शैली भी अच्छी है। हमें इसे बनाए रखना है।

उन्होंने विशेषकर युवाओं से आह्वान किया है कि वे अपने आसपास गांव-गली में जाकर लोगों को जागरुक करें। ताकि हम प्रदूषण से होने वाली बीमारियों से बच सकें तथा प्रदूषण के स्तर को कम कर सकें। मास्क जरुर रखें तथा बार-बार हाथों को धोएं व सैनेटाइज करें।

24c के प्रदूषण जागरुकता अभियान में आप भी अपने विचार भेज सकते हैं। अपनी फोटो सहित अपने विचार व्हाटसेप नम्बर 8053257789 पर अधिकतम 150 शब्दों में भेजे। श्रेष्ठ विचारों को आपकी अपनी 24c ऐप पर आपके फोटो के साथ लिखा जाएगा।
आप अभी गुगल प्ले स्टोर से डाऊन लोड करें 24सी ऐप
इस लिंक के साथ Download 24C News app
: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *