आरकेपी स्कूल मदीना में हुई अध्यापक-अभिभावक संगोष्ठी

छटी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने विज्ञान प्रदर्शनी भी लगाई

महम
आरकेपी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल मदीना में अध्यापक-अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर छटी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन भी किया।
इस संगोष्ठी का उद्देश्य अध्यापकों व अभिभावकों को बीच संवाद को और अधिक बढ़ाना था। अध्यापकों व अभिभावकों के बीच जितना अधिक संवाद होगा, विद्यार्थी उतने ही अधिक सृजनात्मक परिणाम देंगे। अध्यापकों और अभिभावकों के बीच विद्यार्थियों की प्रगति, प्रयास और प्रदर्शन से संबंधित विषयों पर सार्थक चर्चा हुई। अध्यापक व अभिभावकों ने विद्यार्थियों से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव एक दूसरे से सांझा किए।
स्कूल प्रबंधन का कहना है कि इस संगोष्ठी के माध्यम् से विद्यार्थियों की शैक्षणिक व अन्य सृजनात्मक गतिविधियों में अभिभावकों की भूमिका को और अधिक बढ़ाने का प्रयास भी किया गया। विद्यार्थियों की समस्याओं को अभिभावकों केे माध्यम् से समझने का प्रयास किया गया तथा उनका हल निकाला गया।
स्कूल प्रबंधन की ओर से अभिभावकों से आग्रह किया गया कि वे घर पर अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए उचित माहौल प्रदान करें तथा विद्यार्थियों को शिक्षा व स्वस्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए प्रेरित करें।
स्कूल के निदेशक साहिल दांगी ने कहा कि विद्यार्थी की सफलता के लिए घर व स्कूल दोनों के सहयोग की आवश्यकता है। अभिभावकों व शिक्षकों का मार्गदर्शन विद्यार्थी के भविष्य निर्माण में सबसे अधिक सहायक होता है। (विज्ञप्ति)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *