शहीद संदीप मलिक की प्रतिमा को माल्यापर्ण करते विधायक बलराज कुन्डू

सेना मैडल सम्मान से सम्मानित है शहीद सन्दीप मलिक

शहीद के प्रत्येक शाहदत दिवस पर गांव में होगा कुश्तियों का आयोजन
साल 2019 में जम्मू.कश्मीर के पुलवामा के डालिपोरा इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे 27 वर्षीय सन्दीप मलिक
महम

महम चौबीसी के गांव बलम्भा में सोमवार को शहीद संदीप मालिक की आदमकद प्रतिमा स्थापित की गई है।27 वर्षीय संदीप मलिक साल 2019 में जम्मू.कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे। शहीद संदीप मालिक को सेना मैडल से भी सम्मानित किया गया था। प्रतिमा अनावरण विधायक बलराज कुंडू ने किया।
शहीद स्मारक पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक ने ऐलान किया कि सन्दीप मलिक के सम्मान में उनके शहादत दिवस पर प्रत्येक वर्ष गांव में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाएगा ताकि हमारी आने वाली पीढियां उनसे प्रेरणा लेते हुए देशसेवा की भावना के साथ आगे बढ़ सकें। इससे पूर्व सेना की टुकड़ी की अगुवाई में विधायक बलराज कुंडू ने शहीद सन्दीप मलिक की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें शेल्यूट किया और सेनाधिकारियों की ओर से उनकी धर्मपत्नी नीरू मलिक एवं पिता सतबीर मलिक को सम्मानित किया गया।

प्रतिमा अनावरण समारोह में शहीद के परिवार को किया गया सम्मनित

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कुंडू ने बताया कि सन्दीप मलिक बहुत ही ऊर्जावान एवं दिलेर सैनिक थे जो मई 2019 में जम्मू.कश्मीर के पुलवामा इलाके में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए शहादत को प्राप्त हुए थे। शहादत से पूर्व उन्होंने जिस साहस एवं वीरता का परिचय देते हुए आतंकियों का संहार किया उसके लिए प्रत्येक भारतीय को हमेशा उन पर गर्व रहेगा और आने वाली पीढियां उनके जीवन से प्रेरणा लेती रहेंगी। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *