आईजी ने कहा हर शिकायत का होगा निपटान

महम
महम में पुलिस-पब्लिक सम्मलेन में हलकावासी खुलकर बोले। पुलिस की भी शिकायत की। एक छात्रा ने तो पुलिस के साथ-साथ नेताओं को भी नहीं बख्श। आईजी ममता सिंह ने लोगों को विश्वास दिलाया कि उनकी हर शिकायत पर कार्रवाई होगी। नशे तथा अन्य अपराधों की गुप्त सूचना देने वाले का नाम-पता गुप्त रखा जाएगा। अगर स्थानीय पुलिस नहीं सुनती है तो टोल फ्री नम्बर पर सूचना दें। कार्रवाई अवश्य होगी। इस सम्मलेन में एसपी उदय सिंह मीणा, एएसपी हमेंद्र मीणा तथा एसएचओ प्रहल्लाद सिंह भी उपस्थित रहे।
पुलिस पब्लिक सम्मलेन में आईजी ने कहा कि जनता साथ दे। नशा अवश्य रूकेगा। स्कूल कालेजों के सामने सिविल ड्रेस में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी ताकि लड़कियों को तंग करने वालों को दबोचा जा सके।
सम्मेलन में फरमाणा के ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में नशे मंे धुत्त होकर कुछ पुलिसकर्मी गए थे। वे अपने आप को सीआईए स्टाफ बता रहे थे। जब खुद पुलिसकर्मी ही नशे मंे होंगे तो वे किसी कर हिफाजत कैसे करेंगे? इस पर आईजी ने मामले की जांच के आदेश दिए।

वार्ड दस के रोशन फौजी ने कहा कि उनके वार्ड में नशे का चलन बहुत अधिक है। उन्होंने नशा बेचने वालों को पकड़वाने का प्रयास किया तो उल्टा उन्हीं पर केस बना दिया गया। आईजी  ने आश्वासन दिया कि वे खुलकर इस बारे में बताएं, अवश्य कार्रवाई होगी। बलंभा तपा प्रधान भीम सिंह तथा जगत सिंह काला ने स्कूल कालेजों के सामने लड़कियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। आईजी ने कहा कि विशेष समय में सीविल ड्रेस में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएंगी।
एक छात्रा ने गजब की बात उठाई। छात्रा ने कहा कि जो लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, वे ही चुनाव में शराब बांटते हुए फिरते हैं। वेद प्रकाश धवन ने कहा कि सार्वजनिक पार्कों में देरशाम नशेड़ियों का जमावड़ा हो जाता है। ऐसे में उन्हांेने देर से पार्क में घुमने के लिए जाना ही बंद कर दिया। ऐसे नशेड़ियों को कोई रोकता है तो उल्टा उन्हें ही सुनने को मिलता है।
आईजी ने आश्सान दिया कि पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी। नागरिक खुलकर अपनी बात रखें।
इस अवसर पर महंत सतीश दास, काला बलंभा, शैंकी गिरधर, आशीष फरमाणा, दलबीर भराण तथा धज्जा राम गोयत आदि भी उपस्थित रहे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *