Home अन्य सोशल मीडिया पर हुआ विवाद ले सकता था बड़ा रूप, पंचायत प्रतिनिधि...

सोशल मीडिया पर हुआ विवाद ले सकता था बड़ा रूप, पंचायत प्रतिनिधि मंगलवार को डीएसपी से मिलेंगे

महम के चबूतरे पर पुलिस ने पहुंच कर विवाद को बढऩे से बचाया

24सी न्यूज
महम चौबीसी का चबूतरे पर विवाद सुलझाए जाते हैं, बढ़ाए नहीं जाते। सोशल मीडिया पर हुआ एक विवाद इतना बढ़ गया कि संबंधित पक्षों ने एक दूसरे के प्रति काफी गुस्सा व्यक्त किया।
कहा ये जा रहा है कि एक पक्ष तो चबूतरे पर के पास आ भी गया था, लेकिन समय पर महम पुलिस चबूतरे पर पहुंच गई। कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई। इधर इस मामले को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों के साथ महम के आम नागरिकों में भी रोष है। कह रहे हैं कि आपसी विवाद में चबूतरे को शामिल नहीं करना चाहिए।
कोई बात है तो आपसी बातचीत से सुलझाई जा सकती है।
डीएसपी मिलेंगे पंचायत प्रतिनिधि
महम चौबीसी सर्वखाप पंचायत के प्रधान धज्जा राम का कहना है किसी को भी इस ऐतिहासिक स्थल को लड़ाई के साथ जोडऩे की इजाजत नहीं दी जा सकती। यह स्थल तो लडऩे वालों को मिलवाता है। उन्होंने दोनों पक्षों से कहा है कि उन्हें चबूतरे को बीच में नहीं लाना चाहिए था।
धज्जा राम ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पंचायत कार्यकारिणी की बैठक की। बैठक में बलंभा तपा प्रधान भीम सिंह, निंदाना तपा प्रधान चांद राम राठी, लाखनमाजरा तपा प्रधान बलबीर सिंह, प्रवक्ता काला बलंभा तथा मुख्य सलाहकार हरिओम राठी शामिल हुए।
बैठक में तय किया गया वे इस मुद्दे को लेकर डीएसपी से मिलेंगे। धज्जा राम ने कहा कि चबूतरे पर हत्या तक के मामलों को पंचायती परंपराओं से निपटाया गया है। आपसी लड़ाई में चबूतरे को बीच में नहीं लाना चाहिए था।

पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक करेंगे-मास्टर रामफल राठी

चौबीसी पंचायत सचिव मास्टर रामफल राठी का कहना है कि वे भी इस मुद्दे पर प्रधान मेहर सिंह से बात करके पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक करेंगे। डीएसपी से मिलेंगे। उनका कहना है कि चबूतरे पर आकर लड़ाई झगड़े की बात बिल्कुल नहीं करनी चाहिए। इसकी वे निंदा करते हैं। आगे से ऐसा ना हो इसके लिए पुलिस से बात करेंगे। प्रधान मेहर सिंह ने कहा है कि चबूतरा विवाद मिटाने का स्थान है, बढ़ाने का नहीं। संबंधित पक्षों को अपना विवाद बातचीत से ही सुलझाना चाहिए।
ऐसा नहीं होना चाहिए था-तुलसी ग्रेवाल
चौबीसी पंचायत अध्यक्ष तुलसी ग्रेवाल का कहना है कि दो दिन से सोशल मीडिया से चबूतरे पर आकर लडऩे की बात की जा रही थी। उन्हें इस पूरे मामले में कुछ अलग साजिश दिखती है। उन्होंने इस घटना की निंदा की है तथा कहा है कि इस प्रकार घटना आगे नहीं होनी चाहिए।
ये है मामला
सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ पक्षों में किसी मुद्दे को लेकर विवाद हो गया। इन पक्षों ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी। कहा जा रहा है कि एक पक्ष चबूतरे के आसपास से गुजरा भी है। चबूतरे पर पुलिस बल तैनात हो गया था। कथित रूप से महम आने वाला पक्ष भी चबूतरे पर नहीं गया था। आसपास से गुजरने की बात कही जा रही है।
डीएसपी शमसेर दहिया का कहना है कि चबूतरे पर या आसपास कोई नहीं आया। दो पक्षों के विवाद की जानकारी मिली थी। चबूतरे पर पुलिस तैनात थी। कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

रोड़ साइड नालों की देखभाल भी अब पालिका ही करेगी

पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग ने म्यूनिसिपल कमीशनर को लिखा पत्र महम, 6 फरवरी नगरपालिका एरिया में आने वाले...

फुटबॉल खिलाड़ी विकास रोहिल्ला का मदीना में हुआ स्वागत

21 हज़ार नकद व सम्मान पत्र दिया गया महम, 6 फ़रवरी फुटबॉल खिलाड़ी विकास रोहिल्ला का गांव मदीना में...

स्वामी सत्यपति की द्वितीय पुण्यतिथि पर फरमाणा में हुआ आयोजन

स्वामी जी के जीवन चरित्र व शिक्षाओं को याद किया महम, 6 फरवरी महम के गांव फरमाना में विश्व...

निंदाना में लगे भंडारे में पहुँचे आम आदमी पार्टी के नेता

टीन शेड का हुआ उद्घाटन महम, 4 फरवरी महम के निंदाना गांव में दादा डहरी वाला मंदिर में विशाल...

Recent Comments

error: Content is protected !!