महम में जलेबी बनाता एक हलवाई

आधे के आसपास ही हो रही है मिठाइयों की बिक्री

महम में इस बार मंदी और महामारी की मार मिठाइयों पर भारी पड़ती दिख रही हैं। शहर में मिठाइयों की दुकानों पर दिवाली की रौनक पहले की तरह नहीं दिख रही। मिठाई विक्रेता टैंट स्टाल तो लगाने की इस बार हिम्मत ही नहीं कर पाए।
दिवाली के पहले दिन जहां मिठाइयों की दुकानों पर लाइन लग जाती थी, वहीं इस बार दुकानों पर भीड़ बिल्कुल नहीं है। बहुत कम ग्राहक दिख रहे हैं।
पचास से अधिक लगाते थे स्टाल
महम में दीवाली पर मिठाइयों के लिए लगभग एक सौ की संख्या में टैंट स्टाल लग जाती थे। मिठाई विक्रेता अपनी दुकानों के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर भी ये स्टाल लगा लेते थे। खास किस्म में ऑफर व मिठाइयां भी बनाई जाती थी। इस बार शुक्रवार की दोहपर तक इक्का दुक्का ही टैंट स्टाल दिखाई दिए। यहां भी मिठाइयों की वैरायटी बहुत अधिक नहीं सजाई गई थी।

इस बार ज्यादा नहीं दिख रही मिठाई की टैंट स्टाल


आधे के आसपास बिक्री का अनुमान
बीकानेर मिष्ठान भंडार के राम सिंह ने बताया कि इस बार गत वर्षों के मुकाबले आधे से कुछ ज्यादा ही मिठाइयां बिकने की संभावना है। लोगों की जेब में पैसा भी कम है। इसके अतिरिक्त महामारी के हालातों का भी प्रभाव मिठाइयों पर पड़ा है।
पहले दिन ही ज्यादा खरीदी जाती थी मिठाइयां
मिठाई विक्रेता सतबीर सैनी ने बताया कि महम ग्रामीण इलाका है। यहां अधिकतर ग्राहक दिवाली के पहले दिन तक मिठाइयां खरीदने आ जाता था। इस बार ऐसा नहीं हो रहा। हालांकि उन्होंने तैयारियां पूरी की हैं। हो सकता है दीवाली के दिन कुछ बिक्री बढ़ जाए।

इस बार मिठाई की दुकानों पर ज्यादा नहीं है भीड़

for latest news Download 24C News app : https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *