प्रदर्शनी मैच खेलने वाली राजकीय महाविद्यालय महम के खिलाड़ी

स्कूल के पूर्व छात्र स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी दुष्यंत दांगी रहे मुख्यातिथि

महम
राम कृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल (आरकेपी) मदीना ने अपनी खेल सुविधाएं और अधिक बढ़ा ली हैं। स्कूल में हैंडबॉल कोर्ट की स्थापना भी की गई है। कोर्ट के उद्घाटन समारोह के मुख्यातिथि आरकेपी के पूर्व छात्र शॉटपुट के राष्ट्रीय स्तर के स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी दुष्यंत दांगी रहे। इस अवसर पर राजकीय महाविद्यालय महम के हैंडबॉल खिलाड़ियों ने स्कूल के विद्यार्थियों के सामने हैंडबॉल खेल का प्रदर्शन भी किया। स्कूल के चेयरमैन रविंद्र दांगी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
दुष्यंत दांगी ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि खेल जीवन का अभिन्न अंग है। खेलों से शारीरिक व मानसिक विकास के साथ-साथ जीवन भी अनुशासित बनता है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद जी के कथन को बच्चों से सांझा करते हुए कहा कि यदि शरीर स्वस्थ है, तो हमारी बुद्धि भी स्वस्थ होगी। हम अच्छा ज्ञान भी प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि खेलों को भी पाठ्यक्रमों का हिस्सा बनाया जाना चाहिए।

प्रसिद्ध खिलाड़ी दुष्यंत दांगी ने किया आरकेपी स्कूल में हैंडबॉल कोर्ट का उद्घाटन

उन्होंने विद्यार्थियों को हैंडबॉल खेल से संबंधित जानकारियां भी दी। उद्घाटन समारोह के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय महम के हैंडबॉल खिलाड़ियों ने नव निर्मित हैंडबॉल कोर्ट में खेल का शानदार प्रदर्शन किया।
सीरियर खिलाड़ियों के खेल को देखकर स्कूल के बाल खिलाड़ी अत्यंत उत्साहित नजर आए। चेयरमैन रविंद्र दांगी ने इस अवसर पर बताया कि स्कूल में बॉस्केटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, वॉलीबॉल आदि खेलों को प्रशिक्षण पहले से ही दिया जा रहा है। स्कूल की ओर से जितेंद्र सिंह को हैंडबॉल कोच नियुक्त किया गया है। विज्ञप्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *