महम नगरपालिका में विकास कार्यों की समीक्षा करते सांसद रामचंद्र जांगड़ा

नगरनिगम आयुक्त धीरेंद्र खड़गटा भी रहे उपस्थित

नगरपालिका के सभी पार्षद तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी रहे मौजूद
महम, 6 जनवरी

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा एक्शन मोड में हैं। जांगड़ा ने शुक्रवार को महम के विकास कार्यों की समीक्षा की। अधिकारियों को आवश्यक निर्देंष दिए। पूरी हुई तथा अधूरी विकास परियोजनाओं के बारे में भी सभी जानकारियां उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। नगर निगम आयुक्त धीरेंद्र खड़गटा भी इस समीक्षा बैठक में उपस्थित रहे। बैठक में पालिका अध्यक्ष भारती पंवार, पार्षद तथा संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।
जांगड़ा ने कहा कि महम में विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी। पूरी हुई विकास परियोजनाओं की समीक्षा भी की जाएगी। विकास कार्यों मंे भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। जांगड़ा के निजी सचिव महेश कुमार ने इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सांसद ने विकास कार्यों पर अब तक हुए खर्च पर चर्चा की तथा तालाबों पर किए गए खर्च का विवरण भी मांगा। साथ ही इस खर्च की उपयोगिता तथा नियमों के बारे में विवरण की जानकारी देने के निर्देंष भी दिए। सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना की भी पूरी डिटेल मांगी। इसके लिए उन्होंने सचिव से डिटेल उपलब्ध करवाने को कहा। इस योजना को लेकर निगम आयुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि जरूरत पड़ी तो योजना से संबंधित पहलुओं की विजीलैंस जांच करवाई जाएगी।

नगरपालिका पहुंचने पर पार्षदों ने किया सासंद रामचंद्र जांगड़ा का स्वागत

बैठक में बारिश के पानी की निकासी के लिए योजना बनाने के निर्देश भी दिए गए साथ ही कहा गया कि शहर के बाजारों तथा मुख्य मार्गों के नालों को नगरपालिका को दिया जाए। ताकि इनकी समय पर सफाई हो सके। इसके लिए बीएंडआर को लिखा जाएगा। सांसद ने कहा कि विकास के लिए विभागांे में आपसी तालमेल आवश्यक है। ताकि विकास कार्यों में तेजी ला जा सके। सांसद ने डी प्लान के तहत होने वाले कार्यों को भी आरंभ करवाने के लिए कहा। जो संबंधित अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं हुए, उनकी रिपोर्ट भी सांसद ने मांगी।
शहर के नागरिकों तथा पालिका के कर्मचारियों ने अपनी मांगों से संबंधित पत्र भी सांसद को दिए। सांसद ने उन पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *