बारिश के बाद ये स्थिति है महम में जलभराव की

एक दिन में ही हुई 52 एमएम से अधिक बारिश

महम
महम में बुधवार को इंद्र देवता जमकर मेहरबान हुए। मानसून की पहली बारिश ने जहां किसानों के चेहरे खिला दिए, वहीं बाजारों और सड़कों पर विचलित कर देने वाले हालात बने। गर्मी से तो राहत मिली। बारिश का लोगांे ने आनंद भी लिया, लेकिन ने खतरे की घंटी बजा दी। आगे बारिश मुसीबत बढ़ा सकती है।
सरकारी प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार महम में कुल 52 एमएम बारिश हुई है। काफी समय के बाद एक दिन महम में इतनी बारिश देखी गई।

बीच बाजार बारिश के पानी के तेज बहाव में बहती साइकिल को बचाने का प्रयास करते युवक (सोशल मीडिया से सभार)

डरावनी तस्वीरें
बारिश के गोहाना मोड़ पर एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। सीवरेज के खुले पड़े मेन होल में एक युवक बाइक सहित गिर गया। शुक्र है आसपास के लोगों ने मानवता का परिचय दिया और जैसे तैसे लगभग डूब चुके युवक को बचा लिया। उसकी बाइक को काफी मशक्त के बाद निकाला गया। इसी तरह आजाद चैक के पास से बीच बाजार बारिश के पानी में बहती एक स्कूटी की वीडियों भी महम के नाम से दिनभर खूब वायरल हुई। इस वीडियों ने पहाड़ों में होने वाली भारी बारिश जैसे दृश्य प्रस्तुत किया। इसके अतिरिक्त भी कई ऐसे दृश्य थे जो डरावने थे।
किसानों का आया सावन
किसानों के लिए बारिश अत्यंत सुकुन देने वाली रही। इन दिनों फसलों कीे सिंचाई की बेहद जरुरत थी। इलाके में धान के साथ-साथ कपास व बाजरा आदि की फसलें भी होती हैं। किसान जयनारायण ने बताया कि लगभग सौ रूपए लीटर का डीजल डाल कर किसान धान व कपास की फसलों की सिंचाई व बिजाई कर रहे थे। किसानों को बारिश खूब फायदा होगा।

सैमाण चुंगी के पास जमा बारिश का पानी

बनी जलभराव की स्थिति
पहली बारिश ने ही प्रशासन के दावों की पोल खोल दी। बाहरी इलाकों में पानी जमा हो गया। कइ स्थानों पर जलभराव की स्थिति बन गई है। अगर अब और बारिश होती हैं तो बाहरी कालोनियों के लिए समस्या हो सकती है।24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *