सरकारी कल्याणकारी नीतियों के लिए चलाए गए जागरूकता अभियान का निरीक्षण करते एसडीएम प्रदीप अहलावत

वीरवार को आईटीआई महम से आरंभ हुआ जागरुकता अभियान

महम
हरियाणा सरकार द्वारा सात साल के कार्यकाल के दौरान अंत्योदय को लक्ष्य मानकर प्रदेश के प्रत्येक वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं शुरु की हैं। इन योजनओं को  जन-जन तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा  विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।
            विशेष प्रचार अभियान का शुभांरभ एसडीएम प्रदीप अहलावत ने   राजकीय  औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान महम में पहुंच कर किया। आईटीआई के प्राचार्य  राजेन्द्र कुमार ने एसडीएम प्रदीप अहलावत का आईटीआई में पहूचने पर स्वागत किया। एसडीएम ने वीरवार को सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के अन्तर्गत प्रोजेक्टर के माध्यम से सरकार की जन हितैषी नीतियों को दिखाने बारे जानकारी ली। उन्होने छात्र.छात्राओं का आह्वान किया कि सरकार की नीतियों को अपनाकर इन योजनओं का लाभ ले सकतें हैं तथा सक्षम  योजना के माध्यम से रोजगार भी प्राप्त कर सकतें हैं।
इस विशेष प्रचार अभियान के तहत वीरवार को छात्र.छात्राओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से सीओवीटी संदीप ने सक्षम योजना  तथा प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं बेटी बचाव.बेटी पढ़ाओ, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजनाए आजादी का अमृत महोत्सवए परिवार पहचान पत्र के अलावा अन्य योजनाओं की जानकारी दी गई। विशेष प्रचार अभियान के तहत  सिनेमा यूनिट द्वारा छात्र छात्राओं व शिक्षकों को कल्याणकारी योजना एवं विकासात्मक कार्यक्रमों के बारे में जागरूक किया गया।
इस अवसर पर सुरेश अहलावत  प्राचार्य आईटीआई फरमाणा, कृष्ण कुमार नेहरा, श्रवण ग्रेवाल, शिव कुमार,  दलबीर सिंह, जयबीर तथा अनुदेशक मनोज,  मंदीप, हरिनिवास  तथा छात्र छात्राओं ने उत्साह के साथ सरकार की विभिन्न योजनओं को ध्यानपूर्वक देखा। दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *