धरना प्रदर्शन करते कर्मचारी

सोमवार को कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

अधिकारियों पर लगाए वेतन न देने के आरोप
महम

पहले ही पेयजल के संकट से गुजर रहे महम शहर को पेयजल के लिए और अधिक परेशानी आ सकती है। जनस्वास्थ्य विभाग के कच्चे कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है। इन कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें पिछले नौ महीनें से वेतन नहीं मिला है। विरोध में कर्मचारियों ने सोमवार को जलघर परिसर में रोष प्रदर्शन किया। सरकार तथा जनस्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। धरना प्रदर्शन हरियाणा गर्वमेंट पीडब्ल्यूडी वर्करज यूनियन के बैनर तले यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष धर्मराज घणघस की अध्यक्षता में किया गया।
कर्मचारियों का कहना है कि डिवीजन टू के लगभग 200 कर्मचारियों को गत नौ महीनों से वेतन नहीं मिला है। केवल नौ हजार प्रति माह में गुजारा करने वाले इन कर्मचारियों को नौ माह से वेतन न मिलने से स्थिति बेहद खराब हो गई है। बच्चों को स्कूलों में दाखिला नहीं मिल रहा। राशन की दुकानांे ने राशन देना बंद कर दिया है। बीमार पड़ने की स्थिति में हालात और अधिक खराब हो जाते हैं।
कई बार लगा चुके हैं गुहार
कर्मचारियों का कहना है कि वेतन के लिए कई बार उच्च अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं। गत छह जून को अधीक्षक अभियंता के साथ बैठक हुई थी। कर्मचारियों को आश्वासन दिया गया था कि तीन महीनें का वेतन आगामी दो दिन में मिल जाएगा। बाकी वेतन भी जल्द ही देने का आश्वान दिया गया था। लेकिन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला।
ठेकेदारों के बिल कर दिए जाते हैं क्लीयर
कर्मचारियों का आरोप है कि बजट तो आता है, लेकिन बजट में कर्मचारियों के वेतन को प्रथमिकता नहीं दी जाती। ठेकेदारों के बिल तथा अन्य खर्च इस बजट से निकाल दिए जाते हैं। कर्मचारियों का कहना है कि साथ लगते डिविजन एक कर्मचारियों को भी मई 2022 तक का वेतन मिल चुका है। लेकिन यहा कर्मचारियेां को वेतन नहीं मिल रहा।
जाएगें अनिनिश्चिकालीन हड़ताल पर
कर्मचारियों का कहना है कि आगामी दो दिनों में उन्हें वेतन नहीं मिला तो सभी कच्चे कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। दोपहर तक जलघर में धरना दिया जाएगा। उसके बाद प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन दौरान पेयजल आपूर्ति बाधित हुई तो कर्मचारियों की जिम्मेदारी नहीं होगी। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *