महम ब्लाॅक कार्यालय के सामने धरने पर बैठे सरपंच

ब्लाॅक कार्यालय का ताला खोलने की बात नहीं मानी सरपंचों ने

महम, 17 जनवरी
ई टेंडरिंग तथा वित्तीय शक्ति बढ़ाने की मांग को लेकर महम ब्लाॅक के सरपंचों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। सरपंचों ने सोमवार से ही ब्लाॅक कार्यालय को ताला लगा रखा है। दूसरे दिन भी ताला नहीं खोला गया।
मुरादपुर टेकना के सरपंच काला टेकना ने बताया कि इस आंदोलन में ब्लाॅक के सभी सरपंच एकजुट हैं। जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानेगी तब ब्लाॅक का ताला नहीं खुलेगा। सरपंच सुबह ही ब्लाॅक कार्यालय के सामने आ गए थे। सरपंचों तथा उनके प्रतिनिधियों ने सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी की।
काला टेकना ने बताया कि मंगलवार को महम के तहसीलदार दीपक धांगड़ सरपंचों से मिलने आए थे। उन्होंने सरपंचों से ब्लाॅक कार्यालय को खोलने की अपील भी की, लेकिन सरपंचों ने उनकी अपील को नहीं माना। सरपंचों का कहना है कि एक तरफ तो ग्राम पंचायतों को पढ़ी-लिखी ग्रामीण सरकार कहा जा रहा है, वहीं दूसरी ओर सरपंचों पर विश्वास नहीं किया जा रहा। उन्होंने कहा कि सरपंचों को विकास कार्यों में पहले की तरह वित्तीय शक्ति दी जानी चाहिए ताकि सरपंचों ग्रामीणों की भावना के अनुसार गांवों मे विकास कार्य करवा सकें। सरपंचों की मांग है कि ई टेंडरिंग प्रणाली को भी लागू नहीं जाना चाहिए।
सरपंचों का कहना है कि आंदोलन चाहे कितना भी लंबा चले। सरकार को उनकी मांग माननी होगी। उनकी मांग माने जाने के बाद ही ब्लाॅक कार्यालय का ताला खोला जाएगा। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *