महाराजा अग्रसेन में रावण के पुलते के साथ विद्यार्थी

सांस्कृतिक व साहित्यिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए

अग्रवाल सभा के प्रधान अनिल राय गोयल भी रहे उपस्थित
24सी न्यूज

दुर्गा अष्टमी तथा दशहरे के उपलक्ष्य पर महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में सांस्कृतिक व साहित्यिक कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। अग्रवाल सभा के प्रधान अनिल राय गोयल भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।
अनिल राय गोयल ने कहा कि दुर्गा अष्टमी तथा दशहरा दोनों ही त्यौहार अधर्म पर धर्म की जीत के प्रतीक हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि हो सकता है अधर्म कुछ समय के लिए आपकों फलता फूलता हुआ दिखे, लेकिन अंतिम जीत धर्म की ही होती है। उन्होंने विद्यार्थियों से धर्म की राह पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने इस अवसर पर महाराजा अग्रेसन को भी याद किया तथा कहा कि महाराजा अग्रसेन द्वारा दुनिया को दिए गए सिद्धांत मानवता के असली सिद्धांत हैं।

प्राचार्य डीडी सूर्य सांई कुमार ने इस अवसर पर कहा कि महामारी काल के बावजूद इस वर्ष का आयोजन अत्यंत शानदार रहा। विद्यार्थियों तथा स्टाफ ने उत्साह से इस आयोजन में भाग लिया। उन्होंने बताया कि आयोजन के दौरान महामारी से संबंधित दिशा-निर्देशों को पूर्णतया: पालन किया गया।

महाराजा अग्रसेन स्कूल में दशहरे के उपलक्ष्य पर हुए कार्यक्रम का उद्घाटन करते प्रधान अनिल राय गोयल व सभा सदस्य


निबंध लेखन मेें आशू तथा वर्षा रहे प्रथम
महाराजा अग्रसेन पर हुई निबंध लेखन प्रतियोगिता में हिंदी में आशु पहले, आयुष दूसरे तथा पूजा तीसरे स्थान पर रही। अंग्रेजी निबंध लेखन में दसवीं की वर्षा ने पहला, 12वीं की किरण तथा अलिशा ने दूसरा तथा 11वीं ज्योति व अपर्णा संयुक्त रूप से तीसरे स्थान प्राप्त किया। समारोह में विद्यार्थियों ने भाषण व कविता पाठ के अतिरिक्त एकल तथा समुह नृत्य की प्रस्तुतियां भी दी।

प्रस्तुतियां देने वाले विद्यार्थियों में दीपिका, वर्षा, हर्ष मित्तल, अलिशा, नरेश वर्मा, सोनू, पंकज, मीनू, गूंजन, करण, पारस, रवि, रचित तथा टींकू शामिल रहे। पूर्वा व निधि ने मंच सचालन किया। नौंवी कक्षा के विद्यार्थियों ने रावण के पुतले को डिजाइन किया। पूर्वा तथा निधि ने मंच का संचालन किया। इस अवसर पर अग्रवाल सभा के मुख्य सलाहकार प्रल्लाद राय गोयल तथा कोषाध्यक्ष महेंद्र सिंगला भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में प्रस्तुति देते विद्यार्थी
रावण दहन से पूर्व का दृश्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *